दीनदयाल से जुड़े कार्यक्रमों के बदौलत गरीबों के घर तक पहुंचने की कवायद में जुटी भाजपा

दीनदयाल से जुड़े कार्यक्रमों के बदौलत गरीबों के घर तक पहुंचने की कवायद में जुटी भाजपा
bjp program

पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत कार्यक्रम कर रही बीजेपी

देवरिया. पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत इन दिनों भारतीय जनता पार्टी गांव और वहां से जुड़े गरीब तबके तक पहुंचने के प्रयास में लगी दिख रही है। पार्टी की सरकार इसके लिए सरकारी तौर पर कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है । आयोजनों में गांव, गरीब, दलित और पिछड़ों के विकास की बात को रखा जा रहा है।


भलुअनी के विकास खण्ड कार्यालय पर तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का शुभारम्भ क्षेत्रीय भाजपा विधायक सुरेश तिवारी ने किया। कार्यक्रम में पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के बाद इस आयोजन के मुख्य अतिथि विधायक सुरेश तिवारी ने सम्बोधन में कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय का अन्त्योदय की अवधारणा को विस्तार से जुटी जनता को समझाया। उन्होंने कहा कि वो हम सभी के लिये प्रेरणास्त्रोत हैं। उदबोधन में समाज के गरीब, असहाय एवं अंतिम व्यक्ति के उत्थान एवं उनके कल्याण की चर्चा करके बताया कि इससे हम सभी को सीख लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें:

सीएम योगी की पुलिस पर हबीब खां का खौफ, मौत के बाद भी की यह कार्रवाई



खुले में शौच नही करने के कार्यक्रम को अपनाये जाने के लिये प्रेरणा के साथ साथ इस अवसर पर युवा कल्याण विकास कार्यक्रम, पंचायती राज विभाग, कौशल विकास, नेहरु युवा केन्द्र , स्वास्थ्य विभाग, उद्यान एवं खाद्य प्रसस्करण, बाल विकास, खादी ग्रामोद्योग,श्रम विभाग, कृषि, बेसिक शिक्षा और मत्स्य आदि विभागो ने तीनों दिन अपने स्टॉल आदि लगाकर गाँव के लोगों को सरकार के कार्यक्रम से अवगत कराया । सरकारी तौर पर बड़े तामझाम के साथ हुए इस कार्यक्रम का मुख्य फोकस गाँव का गरीब तबका ही था जिसे दीनदयाल जी के सपनो से जोड़कर पार्टी से जोड़ने का खुले तौर पर प्रयास होता दिखा । वैसे इस सवाल पर विधायक ने कहा कि पार्टी और सरकार दोनो का ही प्रथम लक्ष्य गांव के वो गरीब लोग हैं जिन्हें आज तक विकास से दूर रखा गया ।  
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned