कानपुर के बाद यहां टला बड़ा रेल हादसा, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची आम्रपाली एक्‍सप्रेस     

की-मैन की होशियारी से एक बड़ी दुर्घटना टल गई...  लाल झंडी दिखाते हुए सामने से आती आम्रपाली एक्‍सप्रेस को समय रहते रोक लिया...

देवरिया. जिले के नोनापार रेलवे स्टेशन के पास सोमवार सुबह रेल पटरी टूटी देख की-मैन की होशियारी से एक बड़ी दुर्घटना टल गयी। की-मैन ने लाल झंडी दिखाते हुए सामने से आती आम्रपाली एक्‍सप्रेस को समय रहते रोक लिया। रेल सूत्रों की माने तो पटरी ठीक होने के आधे घंटे बाद ट्रेन आगे रवाना की गई। आम्रपाली एक्सप्रेस अमृतसर से कटिहार जा रही थी।


मिली जानकारी के अनुसार की-मैन संजय यादव आज सुबह रेल पटरियों का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान नोनापार रेलवे स्टेशन से सटे पूरब की तरफ डाउन ट्रैक पर (409/9) रेल की दो पटरियों के बीच क्रैक दिखा। इसकी सूचना उन्होंने तत्काल गेटमैन पिंटू राय को दी। गेटमैन ने भटनी जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार को इसकी जानकारी दी तो उन्होंने बताया कि यहां से डाउन आम्रपाली एक्सप्रेस (15708)  निकल चुकी है। इसकी जानकारी मिलते ही की-मैन संजय ने बड़ी लाल झंड़ी रेल पटरी पर लगा दी और छोटी लाल झंडी हाथ में लेकर ट्रेन की तरफ शोर मचाते हुए दौड़ पड़े। 

की-मैन को लालझंडी लेकर दौड़ता देख आम्रपाली एक्सप्रेस के ड्राइवर ने ब्रेक लगा दिया। इससे ट्रेन टूटी हुई पटरी से करीब सौ मीटर पले ही रुक गई। आम्रपाली एक्सप्रेस 9:23 बजे से 9:56 तक नोनापार में रुकी रही।
इसके बाद की-मैन और गेटमैन ने फिश प्लेट के जरिए टूटी हुई पटरी को जोड़ा। बाद में ट्रेन धीमी गति से रवाना की गई। ट्रेन के रवाना होने के बाद चीफ पीडब्ल्यूआई बीके शुक्ला ने मौके पर पहुँचकर टूटी हुई रेल पटरी का जायजा लिया।
Show More
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned