scriptदेवरहा बाबा मेडिकल काॅलेज का पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने किया भूमिपूजन | Deoraha Baba medical college land pujan by Kalraj Mishra | Patrika News

देवरहा बाबा मेडिकल काॅलेज का पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने किया भूमिपूजन

locationदेवरियाPublished: Mar 04, 2019 02:27:24 am

मेडिकल काॅलेज के भूमिपूजन के साथ तीन दर्जन सड़कों का भी लोकार्पण/शिलान्यास

kalraj mishra

Former Minister Kalraj Mishra statement on reshuffle in Modi Cabinet

सदर सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने रविवार को देवरिया में बनने वाले देवरहा बाबा मेडिकल काॅलेज का भूमिपूजन किया। कुछ दिन पहले ही इस मेडिकल काॅलेज का शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। लोकसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने के पहले सदर सांसद ने मेडिकल काॅलेज के भूमिपूजन के अतिरिक्त तीन दर्जन के आसपास सड़कों का भी लोकार्पण शिलान्यास किया।
देवरहा बाबा मेडिकल काॅलेज देवरिया का निर्माण करीब ढाई सौ करोड़ रुपये की लागत से होनी है। शासन ने पहली किश्त के रूप में पचास करोड़ रुपये अवमुक्त भी कर दिए हैं। इस मेडिकल काॅलेज की बिल्डिंग के निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था यूपी राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड है।
मेडिकल काॅलेज का भूमिपूजन करने के बाद सांसद कलराज मिश्र ने कहा कि यह मेडिकल काॅलेज इस अतिपिछड़े क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगा। जिले के अतिरिक्त सीमावर्ती इलाका बिहार के लोगों को भी इससे बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में यहां की जनता ने उनको अपना प्रतिनिधि बनाया था, ऐसे में यहां की आधारभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए पहल करना उनकी प्राथमिकताओं में एक है। आने वाले समय में विकास के पैमाने पर जिले की अलग पहचान बनेगी।
इस दौरान सलेमपुर के सांसद रविन्द्र कुशवाहा, विधायक जनमेजय सिंह, रामपुर के विधायक कमलेश शुक्ल, जिलाधिकारी अमित किशोर, सीएमओ डाॅ. धीरेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो