शहीद जवान का शव देख फूट-फूटकर रोने लगे देवरिया के डीएम अमित किशोर

पुलवामा हमले में शहीद हुए देवरिया के शहीद विजय मौर्य का शव देश रोए डीएम।

देवरिया . जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में देवरिया के लाल विजय मौर्य भी शहीद हुए हैं। उनका पार्थिव शरीर जब देवरिया स्थित उनके गांव पहुंचा तो परिवार के साथ शहीद के गम में पूरा गांव रोने लगा। मौके पर श्रद्धाजलि देने पहुंचे जिलाधिकारी अमित किशोर भी शहीद जवान का शव देखकर खुद को रोक नहीं पाए और फूट-फूटकर रोने लगे। उनके रोने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 

विजय मौर्य की शहादत के बाद जब उनका शव उनके गांव पहुंचा तो वहां उनकी पत्नी विजय लक्ष्मी एक बार अपने पति का चेहरा देखना चाहती थीं। उनकी करुणा और शहीद का गम डीएम के दिल पर इतना असर कर गया कि वह भी रोने लगे। शहीद की पत्नी इस बात पर अड़ गयीं कि जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके गांव नहीं आएंगे तब तक अंतिम संस्कार नहीं होगा। उन्होंने बेटी के साथ आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी।

 

इसेक बाद देर शाम मुख्यमंत्री ने फोन पर शहीद की पत्नी से बात की उन्हें ढाढस बंधाया और आने का वादा किया, उसके बाद जाकर पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया।

 

शहीद की पत्नी से प्रियंका गांधी ने भी फोन पर बात की और उन्हें ढाढस बंधाया। हजारों लोग शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुए और भावभीनी बधाई दी। अंतिम संस्कार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व अनुपमा जायसवाल, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय सिंह लल्लू समेत लोग शामिल रहे।

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned