scriptदेवरिया में आरोपी सिपाही को किनारे कर हो रही कार्यवाही से फैली नाराजगी | Deoria Lathi Charge During Vote Counting Issue | Patrika News

देवरिया में आरोपी सिपाही को किनारे कर हो रही कार्यवाही से फैली नाराजगी

locationदेवरियाPublished: Dec 05, 2017 11:15:21 pm

कोतवाल, तीन सिपाही किये जा चुके निलम्बित, सीओ का हुआ ट्रान्सफर।

Lathi Charge During Vote Counting

मतगणना के दौरान लाठीचार्ज

देवरिया. मतगणना के दौरान हुए लाठीचार्ज में अभी तक तीन सिपाही सहित सदर कोतवाल के ऊपर निलम्बन की कार्यवाही तो हो चुकी है लेकिन असल किरदार कांस्टेबल विष्णु कुमार सिंह आला अफ्सरों की आंख में धूल झोंकर कार्रवाई से बाहर है। विष्णु के चलते ही मतगणना स्थल की शांति भंग हुई बतायी जा रही है। पत्रकार के सिर पर डंडा मारने से लेकर गेट पर हुए भाजपा कार्यकर्ता से विवाद तक इन सबकी जड़ विष्णु को ही माना जा रहा है।
बताते चलेें कि एक दिसंबर को राजकीय इंटर कालेज में चार निकायों के मतगणना का कार्य तेजी पर था। सबकुछ शांतिपूण तरीके से चल रहा था कि अचानक दोपहर के करीब 12:30 बजे माहौल गरमा गया। भाजपा नेता उग्रसेन राव व गेट पर तैनात कांस्टेबिल विष्णु कुमार सिंह से विवाद शुरू हो गया। बताया जाता रहा है कि उग्रसेन बाहर पानी लेने के लिए जा रहा थे। जिसे विष्णु ने रोक दिया। काफी बहस के बाद विष्णु ने उसे बाहर जाने के एवज में उसका पास जमा करा लिया। लौटकर जब उग्रसेन ने उससे अपना गेट पास मांगा तो उसने देने से इनकार कर दिया। जिसपर कहासुनी बढ़ने लगी। इसी दौरान विष्णु ने उसका पास भी फाड़ दिया। यह देख उग्रसेन के साथ मौजूद अन्य भाजयुमो कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए।
बवाल बढ़ता देख सीओ व कोतवाल राय साहब यादव ने मामले में हस्तक्षेप किया। इनका इशारा पाते ही गेट से लगायत कैम्पस में मौजूद पुलिस कर्मी निरंकुश हो गए। वर्दी का रौब दिखाते पुलिसकर्मियों ने एक-एक कर वहां मौजूद वकील, पत्रकार व रिजर्व मतगणना कर्मियों की जमकर लाठी डंडो से पिटाई की। इस घटना में अबतक कोतवाल समेत चार पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। जबकि सीओ का क्षेत्र बदल दिया गया है। वहीं विष्णु किसी भी कार्रवाई से बाहर है।
सीओ व कोतवाल के सामने भी निरंकुश हुआ कांस्टेबल विष्णु जेल पुलिस चौकी पर सिपाही के तौर पर तैनात विष्णु ने मतगणना स्थल पर निरंकुशता की सारी हदें पार कर दी। मीडियाकर्मियों द्वारा लिये गए वीडियो फुटेज इसकी गवाही दे रहे हैं। पुलिस की पिटाई से बेसुध पड़े भाजपा ने उग्रसेन राव को मीडिया सेल में कुर्सी पर बैठाया गया। मीडिया वाले उसका बयान ले रहे थे। वहां सीओ, कोतवाल समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद थे तभी विष्णु सीओ के मना करने के बावजूद एक बार फिर आ धमका और उग्रसेन को गालियां बकने लगा।
सीओ व अन्य अधिकारी उसे मना करते रह गए। फिर भी उसका तेवर कम होने के वजाय बढ़ता जा रहा था। अंत में सीओ ने उसे धक्के देकर वहां से हटाया। विष्णु की लाठी से फूटा था पत्रकार का सिर और चोटिल हुए वकील देवरिया। सीओ व कोतवाल का इशारा पाते ही हाफ जैकेट पहना विष्णु सामने आने वालों पर पहाड़ की तरह टूटनें लगा। करीब सैकड़ो लोग इसकी लाठी के शिकार हुए। वीडियों फुटेज में वरिष्ठ पत्रकार चन्द्रप्रकाश पाण्डेय के सिर पर लाठी मारने वाला पुलिस कर्मी भी हाफ जैकेट पहने हुए था। पेड़ की आड़ से लाठी लगने के बाद सामने आने वाला पुलिसकर्मी विष्णु ही है।
by SP Rai

ट्रेंडिंग वीडियो