scriptदेवरहा बाबा के नाम पर होगा देवरिया का मेडिकल काॅलेज | Deoria New Medical College will be in name of Deoraha Baba | Patrika News

देवरहा बाबा के नाम पर होगा देवरिया का मेडिकल काॅलेज

locationदेवरियाPublished: Dec 28, 2018 01:36:01 am

New Medical College

CM yogi

CM yogi

देवरिया के हिस्से में आखिरकार एक मेडिकल काॅलेज आ ही गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिद्धार्थनगर के बाद देवरिया में एक मेडिकल काॅलेज की नींव रखी। यह मेडिकल काॅलेज देवरहा बाबा के नाम पर होगा।
बुधवार को सीएम ने मेडिकल काॅलेज की नींव रखने के बाद इसका नामकरण भी किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि मेडिकल काॅलेज 2021 में बनकर तैयार हो जाएगा। इसी के साथ यहां पढ़ाई भी प्रारंभ हो जाएगी। इस मेडिकल काॅलेज के निर्माण में 207 करोड़ की लागत आएगी।
सीएम ने देवरिया में मेडिकल काॅलेज की नींव रखने के अलावा करीब 251 करोड़ की 576 परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण भी किया।
देवरिया में बुधवार को पहुंचे मुख्यमंत्री ने बताया कि आजादी के बाद 2014 तक यूपी में 13 मेडिकल काॅलेज खुले जबकि पिछले दो सालों में 15 मेडिकल काॅलेज भाजपा सरकार ने खोले।
इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चैबे, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सदर सांसद कलराज मिश्र, काबीना मंत्री सूर्यप्रताप शाही, चिकित्सा शिक्षा एवं प्राथमिक शिक्षा राज्यमंत्री आशुतोष टंडन, बेसिक शिक्षा बाल विकास एवं पुष्टाहार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल और पशुधन एवं मत्स्य राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो