scriptराम नगीना को मिला 19.19 करोड़ रुपए का बिजली बिल, बिजली विभाग सहित डीएम भी चौंकें | Deoria Ram Nagina got electricity bill Rs 19.19 crore DM shocked | Patrika News

राम नगीना को मिला 19.19 करोड़ रुपए का बिजली बिल, बिजली विभाग सहित डीएम भी चौंकें

locationदेवरियाPublished: Oct 31, 2021 01:00:01 pm

– बड़ी रकम देख कर राम नगीना हैरत में, माथे पर पसीने की बूंदें छलकने लगी- उपर से तुर्रा की बिजली विभाग ने राम नगीना को जारी की नोटिस – पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम एमडी ने लिया तुरंत ऐक्शन

राम नगीना को मिला 19.19 करोड़ रुपए का बिजली बिल, बिजली विभाग सहित डीएम भी चौंकें

राम नगीना को मिला 19.19 करोड़ रुपए का बिजली बिल, बिजली विभाग सहित डीएम भी चौंकें

देवरिया. राम नगीना को बिजली का बिल मिला। बिजली बिल में 19.19 करोड़ रुपए का बकाया दर्ज था। इतनी बड़ी रकम देख कर राम नगीना हैरत में आ गए। और उनके माथे पर पसीने की बूंदें छलकने लगी। उपर से तुर्रा की बिजली विभाग ने राम नगीना को नोटिस भी जारी कर दिया। मामले पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया है। जिसने भी सुना वह चौंक गया। मामला जब पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी विद्याभूषण के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत ऐक्शन लिया। जांच के बाद मीटर रीडर को हटाने के साथ ही एसडीओ को चार्जशीट थमा दी। मामला देवरिया जिले की सदर तहसील के मलकौली गांव निवासी राम नगीना का था।
बिजली बिल जमा कराने के लिए अब न हों परेशान, नई सुविधा शुरू

एसडीओ को चार्जशीट :- पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी विद्याभूषण कहा कि, मीटर रीडर के स्तर पर त्रुटिपूर्ण बिल बन गया और उपभोक्ता को नोटिस जारी हो गया। मामले की जानकारी होने के बाद जांच कराई गई तो मीटर रीडर की गड़बड़ी सामने आई। उसे हटा दिया गया है। साथ ही एसडीओ को चार्जशीट दी गई है।
सख्त कार्रवाई होगी :- एमडी विद्याभूषण कहा कि, बिलिंग एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उपभोक्ता को संशोधित बिल उपलब्ध करा दिया गया है। साथ ही प्रकरण की जांच कराई जा रही है। जो दोषी होगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बिजली विभाग का कारनामा :- मीटर रीडर ने बिल्ड यूनिट 35 के सापेक्ष 9.40 लाख रुपए का गलत बिल डिमांड भर दिया। जिससे बिल की राशि अधिक हो गई थी। निर्धारित तिथि तक इस बिल का भुगतान न करने पर एसडीओ ने बिना जांच के ही धारा-3 के तहत नोटिस जारी कर दिया।
नया बिल जारी किया गया :- पीड़ित उपभोक्ता ने मामले की शिकायत डीएम आशुतोष निरंजन से की। जांच हुई तो बिजली महकमे की कारगुजारी पता चली। डीएम के आदेश पर शनिवार को नया बिल जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो