scriptपिता बने प्रधान तो बेटे ने गांव के विकास के लिये एक करोड़ देने का किया ऐलान | Father won Pradhan election Son give Rs 1 Crore for Development | Patrika News

पिता बने प्रधान तो बेटे ने गांव के विकास के लिये एक करोड़ देने का किया ऐलान

locationदेवरियाPublished: May 05, 2021 09:38:04 pm

देवरिया के एक गांव में पिता के प्रधान बनते ही बेटे ने गांव के विकास के लिये एक करोड़र रुपये निजी तौर पर अपने पास से देने का ऐलान किया है।

UP Panchayat Chunav Result

यूपी पंचायत चुनाव रिजल्ट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

देवरिया. यूपी के देवरिया में पिता के यूपी पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान का चुनाव जीतने के बाद गांव के विकास के लिये उनके बेटे ने अपने पास से एक करोड़ रुपये दिये हैं। सेवानिवृत्त शिक्षक गिरिजा लाल श्रीवास्तव ने मेंदी पट्टी गांव के प्रधान का चुनाव 42 वोटों से जीता है। गांव के विकास की मंशा से राजनीति में उतरे पिता के सपने को साकार करने के लिये बेटा उनकी पूरी मदद करने को तैयार है।

 

 

देवरिया के पथरदेवा ब्लाॅक के गांव मेंदी पट्टी निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक गिरिजा लाल श्रीवास्तव इस बार चुनाव में कूदे तो उनके सामने कड़ी टक्कर देने वाले प्रत्याशी भी थे। एक तरफ निवर्तमान प्रधान डाॅक्टर फखरे आलम थ्ज्ञे तो दूसरी ओर गांव के एक और प्रत्याशी पंकज दत्त राय भी पूरे दमखम से चुनाव लड़ रहे थे। पर गिरिजा लाल श्रीवास्तव ने कड़े मुकाबले में 42 वोटों से जीत हासिल कर ली। पिता की जीत से गदगद माइंस कारोबारी बेटे सुरेन्द्र लाल ने गांव के विकास के लिये एक करोड़ रुपये की मदद का ऐलान कर दिया।


1996 में जुनियर हाईस्कूल तरकुलवा से शिक्षक से रिटायर हुए नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान गिरिजा लाला श्रीवास्तव कहते हैं कि उन्हें गांव के लोगों ने अनुरोध कर चुनाव लड़वाया। लोगों का यह सोचना था कि कि अगर वो चुनाव जीते तो गांव की सेवा करेंगे। विकास के जो काम नहीं हुए वो होंगे और गांव के विकास के लिये आया बजट गांव के विकास के लिये ही इस्तेमल किया जाएगा। लोगों की सोच रंग लाई और गिरिजा लाल श्रीवास्तव की जीत हुई।


पिता की जीत के बाद उत्तराखंड में माइंस कारोबारी बेटे सुरेन्द्र लाल ने एक करोड़ रुपये गांव के विकास के लिये देने का ऐलान कर दिया। ग्राम सभा के चार टोलों में मेंदीपट्टी को 40 लाख, मेदी पट्टी को 28 लाख, आराजी पट्टी को 18 लाख औश्र बेलवरिया केा 14 लाख का बजट दिया है। उनका कहना है कि ये पैसे उन्होंने गांव के विकास के लिये अपनी ओर से दिये हैं। गांव के विकास के लिये जो बजट आएगा वो भी विकास कार्यों में इस्तेमाल होगा। उनकी वादा की हुई रकम से गांव में सड़क, नाली, पक्के मकान और शिक्षा के लिये काम किया जाएगा।


सुरेन्द्र का कहना है कि गांव में सड़क, नाली जैसी बुनियादी चीजों के अलवा गरीबों के मकान आदि के लिये उनका दिया हुआ बजट प्रयोग में लाया जाएगा। यह पहली बार नहीं है जब सुरेन्द्र लाल ने गांव के लिये कुछ केिया हो। इसके पहले वह गांव में साल 2019 में डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से नर्मदेश्वर महादेव के मंदिर का निर्माण कराया था। जिसका उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो