scriptफरार सपा नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव पर दर्ज हुआ एक और फ्रॉड का मुकदमा | FOR Samajwadi Party Leader Ram Pravesh Yadav | Patrika News

फरार सपा नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव पर दर्ज हुआ एक और फ्रॉड का मुकदमा

locationदेवरियाPublished: May 22, 2018 02:35:05 pm

अपहरण कर जबरन जमीन बैनामा कराने के आरोपी जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव पर कसा शिकंजा।

Ram Pravesh Yadav

राम प्रवेश यादव

देवरिया. एक व्यक्ति का अपहरण और फिर उसकी कीमती जमीन बैनामा कराए जाने के चर्चित प्रकरण में फरार चल रहे 25 हजार के इनामिया समाजवादी पार्टी के नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव पर एक और फ्रॉड करने का आरोप लगा है । देवरिया सदर कोतवाली पुलिस ने इस नए मामले में राम प्रवेश यादव सहित 15 लोगों को गंभीर धाराओं में निरुद्ध करते हुए मुकदमा पंजीकृत किया है। पहले से ही दर्ज मामलों में फरार चल रहे सपा नेता पर दर्ज हुए इस नए मामले से उनकी मुसीबत और बढ़ती नजर आ रही है।
बताते चलें कि इसी महीने की दो तारीख को दीपक मणि के अपहरण का खुलासा करते हुए पुलिस ने जिले के वरिष्ठ समाजवादी नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव को आरोपों के घेरे में ले लिया था। दीपक का अपहरण करके उनकी कीमत जमीन के जबरिया बैनामा कराने के आरोप में अभी तक राम प्रवेश यादव के भाई, ड्राइवर के साथ साथ रजिस्ट्री विभाग के तीन लोग सहित कुल दस लोग जेल भेजे जा चुके हैं।
सामने आए नए मामले के अनुसार देवरिया खास के रहने वाले राम कल्याण पुत्र रामकिशोर ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपनी परेशानी को रखा था। उसके अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव के साथ 15 लोगों ने धोखाधड़ी कर जबरदस्ती उसकी जमीन का बैनामा करा लिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने घटना की जांच कराया और फिर कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया था।
कोतवाली पुलिस ने सोमवार की देर शाम जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव उर्फ बबलू समेत 15 लोगों के विरुद्ध धारा 419, 420, 467, 471 ,504, 506, 447 और एसटीएसी एक्ट 3(1) द घ के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रभातेष श्रीवास्तव ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष समेत 15 लोगों के विरुद्ध अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। खास बात ये है कि इस मामले की विवेचना का जिम्मा सीओ सदर सीताराम को दी गयी है।
By Surya Prakash Rai

ट्रेंडिंग वीडियो