scriptदेवरियाः बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी व उनके तीन साथियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | Former BSP MLC Mafia Ramu Dwivedi Arrested | Patrika News

देवरियाः बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी व उनके तीन साथियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationदेवरियाPublished: Jun 12, 2021 09:01:48 pm

संजीव उर्फ रामू द्विवेदी का नाम यूपी पुलिस की टाॅप माफियाओं की लिस्ट में भी शामिल है। पुलिस ने रामू समेत उनके तीन साथियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया है।

ramu dwivedi

रामू द्विवेदी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

देवरिया. देवरिया पुलिस ने 2012 के एक पुराने मामले में बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी को शुक्रवार को देर रात गिरफ्तार कर लिया है। संजीव उर्फ रामू द्विवेदी का नाम यूपी पुलिस की टाॅप माफियाओं की लिस्ट में भी शामिल है। पुलिस ने रामू समेत उनके तीन साथियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी को रंगदारी मांगने और जानलेवा हमले के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन्हें लखनऊ के धेनुमती अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर देवरिया के रामपुर कारखाना थाने में रखा गया है। गिरफ्तारी की सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो गई है।


देवरिया निवासी शराब के बड़े कारोबारी की ओर से पूर्व बसपा एमएलसी संजीव उर्फ रामू द्विवेदी के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके अलावा एक अन्य व्यापारी निकुंज अग्रवाल ने भी मुकदमा दर्ज करा ऐसे ही संगीन आरोप लगाए थे। पुलिस अब इन लोगों नई तहरीर लेकर पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं रामू के खिलाफ पहले से दर्ज मुकदमे और उनकी सम्पत्ति भी खंगाली जा रही है।


एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र लिखकर रामू पर दर्ज मुकदमों और उनसे जुड़े लोगों के बारे में जानकारी मांगी है। इसके अलावा रामू की सम्पत्तियों के बारे में भी ब्योरा देने को कहा गया है। इतना ही नहीं इसके अलावा डीसीआरबी रिपोर्ट भी तैयार कराई जा रही है। बताते चलें कि इन दिनों पुलिस बाहुबलियों, माफिया और अपराधियों की अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति जब्त कर रही है और उनपर बुलडोजर भी चला रही है।


उत्तर प्रदेश में ऑपरेशन नेस्त नाबूद जारी है। पुलिस यूपी के टाॅप माफिया और अपराधियों की लिस्ट बनाकर पूरी योजना से उनपर कार्रवाई कर रही है। यूपी की टाॅप 33 माफियाओं की सूची में देवरिया निवासी संजीव उर्फ रामू का नाम भी शमिल है। इतना ही नहीं पुलिस ने इनके गिरोह से 12 लोगों को चिन्हित किया है, जिनमें से दो के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है। रामू का आपराधिक इतिहास भी है। गोरखपुर के चौरीचौरा थाने में हिस्ट्रीशीट, लखनऊ में 1996 से 98 के बीच हत्या के तीन मुकदमे के अलावा गोरखपुर, देवरिया में रंगदारी और हत्या के प्रयास जैसे तीन मुकदमे दर्ज हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो