scriptबॉर्डर के गांव में अवैध शराब के गोदाम, 35 लाख की शराब एक घर से बरामद | Huge amount of illegal liquor recovered by excise from a house | Patrika News

बॉर्डर के गांव में अवैध शराब के गोदाम, 35 लाख की शराब एक घर से बरामद

locationदेवरियाPublished: Jan 20, 2020 03:27:15 am

बिहार भेजा जाना था यह अवैध शराब

wine.jpg
यूपी के रास्ते बिहार में शराब की तस्करी जोरों पर है। आबकारी विभाग ने बड़ी मात्रा में अवैध तरीके से बिहार ले जाने के लिए रखी गई अंग्रेजी शराब पकड़ी है। हरियाणा निर्मित इस शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपये आंकी जा रही है।
गोरखपुर के आबकारी उप आयुक्त आरके सिन्हा को किसी मुखबिर के माध्यम से शराब की एक बड़ी खेप बिहार ले जाने की सूचना मिली थी। उनको देवरिया जिले में अवैध शराब की खेप रखे जाने की जानकारी दी गई। सूचना मिलने पर आबकारी उप आयुक्त सिन्हा ने प्रवर्तन के निरीक्षक पीयूष विक्रम के साथ देवरिया के बनकटा थाना के रूस्तमपुर में छापा मारी की। एक घर व खेत से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद हुआ। विभाग के अनुसार इस छापेमारी में 730 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। इसकी कीमत करीब 35 लाख रुपये है।
बताया जा रहा है कि यह अवैध शराब हरियाणा से उत्तर प्रदेश लाया गया। यहाँ देवरिया से बिहार भेजा जाना था लेकिन उसके पहले ही आबकारी ने छापेमारी कर जब्त कर लिया। यह बरामदगी सचिन यादव के घर में हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो