उप-मुख्यमंत्री की डयूटी में आए पीएसी कांस्टेबल की मौत

जिला अस्पताल में मृत घोषित होने के बाद पुलिस ने शव को अपनी कस्टडी में लेकर कार्यवाही के लिए भेज दिया है

By: Ashish Shukla

Published: 04 Jan 2018, 10:53 PM IST

देवरिया. डिप्टी सीएम की सभा मे ड्यूटी करने आए पीएसी के हेड कांस्टेबल प्रभुनाथ की डयूटी के दौरान बीती रात मौत होने की सूचना प्राप्त हुई है । अत्यधिक रक्तचाप बढ़ने के बाद उन्हें पहले भाटपाररानी के अस्पताल और फिर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था । जिला अस्पताल में मृत घोषित होने के बाद पुलिस ने शव को अपनी कस्टडी में लेकर कार्यवाही के लिए भेज दिया है ।

 

मृतक आज़मगढ़ जिले के रहने वाला था लेकिन उनका परिवार गोरखपुर बिछिया कालोनी में रहता था । बताते चलें कि आजमगढ़ जनपद के जहानागंज थाना क्षेत्र के कुतुपुर बंधन के रहने वाले प्रभुनाथ( 55) पीएसी की 26 वीं बटालियन में हेड कांस्टेबल थे। वह गोरखपुर में तैनात थे। गोरखपुर के बिछिया मोहल्ले के सरस्वतीपुरम में मकान बनाकर परिवार के साथ रहते थे।

 

गुरुवार को खामपार थाना क्षेत्र के बंगरा बाजार में भागवत भगत की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव मौर्य को आना था । उसी दृश्टिकोण से सुरक्षा के लिए पीएससी की 26 बटालियन की टोली दो दिन पूर्व चौधरी चरण सिंह महाविद्यालय बरईपुर पहुंची थी। बुधवार की देर रात में प्रभुनाथ की तबीयत अचानक खराब हो गई ।

 

उन्हें इलाज के लिए भाटपाररानी में स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। जहां से स्थिति गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। टीम के सेनानायक अरुण कुमार सिंह उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रभुनाथ 30 अप्रैल 2018 को सेवा निवृत्त होने वाले थे।

परिवार को रो-रो कर बुरा हाल

मौत की सूचना के बाद प्रभुनाथ परिवार में कोहराम मच गया। घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल रहा। प्रभुनाथ की पत्नी बसंती देवी बेटी कुसुम, सुमन और पुत्र संजय व अंकित सभी का हाल बेहाल था। घर वालों का कहना था कि हम इंतजार ही करते रहे कि पिता जी सेवानिवृत्त होकर हमारे साथ खुशियां बांटेंगे पर देखते ही देखते सब बिखर गया।

 

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned