scriptदेवरिया जिला अस्पताल में भारी लापरवाही से मरीज बेहाल | peoples troubled in deoria hospital from negligence | Patrika News
देवरिया

देवरिया जिला अस्पताल में भारी लापरवाही से मरीज बेहाल

अस्पताल में लापरवाहियों की भरमार 

देवरियाSep 11, 2017 / 08:09 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

hospital

जिला अस्पताल

देवरिया. अस्पताल की व्यवस्था को लेकर कितना भी हो हल्ला मचे लेकिन अस्पतालों की दशा में कोई सुधार नही हो रहा है। देवरिया के जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के चलते यह आने वाले मरीज़ों को दुस्वारियां झेलानी पड़ रही हैं। जो डाक्टर तैनात हैं वह समय पर ओपीडी मे नहीं बैठते हैं| मरीजों को काफी समय तक इंतजार करना पड़ता है| सबसे अधिक परेशानी महिला डाक्टर को लेकर रहती है| जिला अस्पताल मे महिला डाक्टरों की कमी के कारण लोगों को मजबूरन निजी अस्पतालों का मुंह देखना पड़ता है। जिला अस्पताल के सबसे बड़ी कमी अल्ट्रासाउंड सेंटर में है। यहाँ अल्ट्रासाउंड कराने वाले मरीजों की संख्या कभी कभी पचास के पार पहुँच जाती है। लेकिन इकलौते डाक्टर की वजह से कइयों को परेशानी का सामना करना पड़ता है| आए दिन दवाओं की कमी से मरीज ही नहीं अस्पताल के डाक्टर व दूसरे स्टॉप के लोग भी परेशान हो जाते है| अस्पताल मे कई अत्याधुनिक मशीनें तो लगी हैं लेकिन उनसे संबंधित डाक्टरों की तैनाती न होने से मरीजों को बाहर जाँच व उपचार करना पड़ता है| अगर अस्पताल में रात्रिसेवा की बात करें तो ढूढने पर भी यहां कर्मचारी नहीं मिलते हैं। जांच केन्द्र समेत कई विभाग रात में बंद कर दिये जाते हैं। आखिर सरकारी सुविधाओं के नाम पर किस तरह से मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसकी हकीकत यहां देखने को मिलती है।
घायल मरीजों को जिला अस्पताल रेफर करनें में देर नहीं

जिला अस्पताल से जिस तरह मरीजों को बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर किया उससे ये बात साफ समझ में आती है कि यहां के डाक्टर अपनी जिम्मेदारी से भागना चाहते हैं। मरीजों को रेफर करके छुटकारा पा लेना चाहते हैं। जिला अस्पताल के रिकार्ड की मानें तो प्रति महीने चालीस से अधिक मरीज बीआरडी मेडिकल काजेल गोरखपुर रेफर किए जाते हैं। दुर्घटनओं मे गंभीर रूप से घायल मरीजों को जिला अस्पताल के डाक्टर थोड़ी भी देर किए बिना बीआरडी भेज देते हैं।

Home / Deoria / देवरिया जिला अस्पताल में भारी लापरवाही से मरीज बेहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो