scriptअपने काॅलेज को बचाने के लिए धरना दे रहे थे छात्र, पुलिस ने दौड़ा दौड़ाकर पीटा | Police lathicharge on students, protesting against administration | Patrika News

अपने काॅलेज को बचाने के लिए धरना दे रहे थे छात्र, पुलिस ने दौड़ा दौड़ाकर पीटा

locationदेवरियाPublished: Nov 30, 2018 06:38:35 pm

deoria

lathicharge

कुशीनगर में लाठीचार्ज

देवरिया में सड़क जाम कर रहे छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भाजी। छात्र बीआरडी पीजी काॅलेज के नाम दर्ज करीब सवा ग्यारह हेक्टेयर जमीन का फर्जी नामांतरण निरस्त करने से नाराज थे। काॅलेज के नाम की जमीन निरस्त हो जाने से कृषि विषय की मान्यता खतरे में पड़ रही थी।
शहर के बाहर करीब 11.258 हेक्टेयर जमीन दशकों पूर्व से बीआरडी पीजी काॅलेज के नाम से दर्ज था। कुछ दिनों पूर्व इस मसले पर विवाद होने के बाद एसडीएम सदर रामकेश यादव ने फर्जी करार देते हुए निरस्त कर दिया।
चूंकि, एग्रीकल्चर की मान्यता के लिए कृषि योग्य जमीन की आवश्यकता होती है। इसलिए काॅलेज के नाम जमीन की मालकियत निरस्त होने से इसकी मान्यता भी खतरे में पड़ रही थी। प्राचार्य ने इस बाबत छात्रों को भी अवगत करा दिया था।
गुरुवार को काॅलेज के छात्र आंदोलित हो गए। छात्रसंघ अध्यक्ष जय सिंह यादव, महामंत्री रविशंकर, उपाध्यक्ष श्रवण गुप्ता आदि के नेतृत्व में सड़क पर आ गए। छात्रों ने गोरखपुर-देवरिया रोड जाम कर दिया। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कुछ देर प्रदर्शन के बाद छात्र पुरवा चैराहा पर पहुंचे और वहां प्रदर्शन शुरू कर दिए। यहां छात्रों के प्रदर्शन से दोनों तरफ जाम कई किलोमीटर तक जाम लग गया। सूचना पर पुलिस प्रशासन के लोग पहुंच गए। काफी देर तक छात्रों को समझाने की कोशिश की गई। लेकिन छात्र किसी भी सूरत में मानने को तैयार नहीं थे। छात्रों को हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। दौड़ा-दौड़ाकर पुलिस ने छात्रों को पीटा। हर ओर भगदड़ मच गई। आमलोग भी इसके शिकार हुए। काफी देर बाद सबकुछ शांत हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो