scriptदेवरिया जेल की घटना में घायल हुए थे बड़ी संख्या में कैदी | prisoner dispute case in deoria jail | Patrika News

देवरिया जेल की घटना में घायल हुए थे बड़ी संख्या में कैदी

locationदेवरियाPublished: May 04, 2016 02:07:00 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

26 अप्रैल को जिला कारागार में हुए उपद्रव का असर अब साफ़ दिखने लगा है

jail

jail

देवरिया. 26 अप्रैल को जिला कारागार में हुए उपद्रव का असर अब साफ़ दिखने लगा है । बारी बारी से घायल कैदियों को इलाज के लिए जिला कारागार लाया जा रहा है । अभी तक एक दर्जन ऐसे कैदी अस्पताल आ चुके हैं जिन्हें गंभीर चोटें लगी हुई हैं और साथ में छिटपुट चोट वालों की संख्या तो पचास से भी अधिक है । 

बताते चलें कि बीते 26 अप्रैल को जिला कारागार में दो मनबढ़ कैदियों ने सुविधा देने को लेकर जेल व्यवस्था से जुड़े एक व्यक्ति की पिटाई कर दी थी । उसके बाद माहौल इस कदर बिगड़ा कि बड़ी संख्या में कैदियों ने पूरी जेल व्यवस्था को ही अपने हाथ में लेने की कोशिश कर दी थी लेकिन बाद में सूचना पर पहुँचे जिला प्रशासन के चार घण्टे के प्रयास के बाद स्थिति को नियंत्रित किया । 

आँसू गैस, हवाई फायरिंग और फिर भीषण लाठी चार्ज करके स्थिति को नियंत्रित किया जा सका ।
जेल के अन्दर कैसे सब कुछ नियंत्रित हुआ ए वो अब दिखाई पड़ा है । घटना क्रम के बाद देवरिया और कुशीनगर दोनों जिलों के कैदियों के परिजनों ने बड़ी संख्या में कैदियों के घायल होने की सूचना के साथ दोनों जिलों के सीजेएम कोर्ट में अपील कर गुहार लगाई थी । 

इस प्रक्रिया के बाद लगातार कोर्ट में घायल कैदियों की पेशी हो रही है । सूत्रों की माने तो पिछले कई दिनों से अभी तक पचास से अधिक घायल कैदियों को देवरिया के जिला अस्पताल लाया जा चुका है ए ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो