scriptगलन और कोहरा बढ़ने से 1 से 8 तक के स्कूल बंद | schools closed till due to increase heavy cold in Deoria | Patrika News

गलन और कोहरा बढ़ने से 1 से 8 तक के स्कूल बंद

locationदेवरियाPublished: Jan 04, 2018 08:55:50 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बच्चों को उठानी पड़ रही मुसीबत

School Closed

स्कूल बंद

देवरिया. कड़ाके की ठंड से और घने कोहरे में सबकी हालत खराब हो जा रही है। वहीं ये ठंडे स्कूली बच्चों की परेशानी बढ़ा दी है। कहीं धूप नहीं निकल रही। वहीं यूपी के देवरिया का तापमान आज 9 डिग्री सेल्सियस है। ठण्डी हवाओं के आगे सभी मज़बूर से दिखे लेकिन दो दिन की हल्की धूप देखकर स्कूलों को खोलने का आदेश जारी होने का असर बच्चों पर देखने को मिला । कोहरे और गलन भरी ठण्डी हवाओं से बच्चों को काफी परेशानी उठानी पड़ी । फिलहाल आज की ठण्ड से सबक लेते हुए आगामी दो दिनों तक कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद करने का आदेश जारी हो गया है।

बता दें कि पूरे दिन ठण्डी हवाएं अपना कहर बरपा रहा है। शाम ढलते ही गलन बढ़ती जा रही है और कोहरा छा गया। अलाव की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से खुले आसमान के नीचे रहने वालों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। पिछले कई दिनों से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। रविवार को सूर्यदेव ने दर्शन तक नहीं दिया। हालांकि शनिवार को धूप जरूर खिली थी लेकिन शाम ढलते ही भीषण कोहरा छा गया था। नववर्ष के पहले दिन हल्की धूप खिलने से लोग घरो से बाहर तो जरूर निकले लेकिन शाम को ठंड बढ़ते ही सड़कों पर सन्नाटा छाने लगा। नगर पालिका प्रशासन भले ही यह दावा करने से नहीं चूक रहा है कि अलाव की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। हकीकत इसके ठीक विपरीत है । गिने चुने स्थानों पर ही अलाव जल रहे हैं। बस स्टेशन पर बनाए गए रैन बसेरे को भी हटा लिया गया है। इससे रात के समय दूरदराज से आने वाले यात्रियों को भीषण ठंड का सामना करना पड़ता है। चूंकि शाम को सात बजे के बाद रोडवेज बसों की पहिया थम जाता है। इसलिए जिन स्थानों पर ट्रेन रूट नहीं है। वे लोग सुबह होने का इंतजार करते हैं ताकि गंतव्य तक पहुंच सके। आज भी शाम हल्का अंधेरा समय पूर्व ही छाने लगा और पूरे शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी आमलोग घरों में सिमट से गये । गाँवों में अपने संसाधनों से अलाव जलाए लोग वहीं जमे दिखे ।
By- Surya Prakash

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो