scriptबेखौफ बदमाशों ने व्यापारी को सरेआम गोलियों से भून दिया था, थानेदार पर गंभीर आरोप, कार्रवार्इ | SP suspended incharge in Bussinessman murder case | Patrika News

बेखौफ बदमाशों ने व्यापारी को सरेआम गोलियों से भून दिया था, थानेदार पर गंभीर आरोप, कार्रवार्इ

locationदेवरियाPublished: Mar 18, 2019 11:53:51 am

बेखौफ बदमाश दे रहे पुलिस के इकबाल को चुनौती

Arms License in up

तीन शस्त्र लाइसेंस धारकों को 13 दिसम्बर तक तीसरा शस्त्र लाइसेंस सरेंडर करना होगा

बेखौफ बदमाशों ने देवरिया के मठिया माफी चौराहा पर रंगदारी के लिए एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्याकांड से गुस्साएं लोगों ने मौके पर पहुंची पुलिस टीम को दौड़ा लिया था। थानेदार व पुलिस टीम को वहां से भागना पड़ा। गुस्साएं लोगों ने गौरीबाजार-रूद्रपुर मार्ग को जाम कर दिया था। एसपी किरीट के.हरिभाई मौके पर पहुंचे, लोगों को समझाया तो जाकर स्थिति को संभाला जा सका। घटना के अगले दिन भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। लोगों ने रविववार को दुकानें बंद कर अपने गुस्से का इजहार किया। लोगों के गुस्से को देखते हुए एसपी ने प्रकरण की जांच करार्इ तो स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए आरोपी थानेदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
जांच में पाया गया कि नौ मार्च को व्यापारी को धमकी मिली थी। उन्होंने तत्काल थानेदार को इस मामले से अवगत कराया। सारे साक्ष्य भी उपलब्ध कराए लेकिन थानेदार भूपेंद्र सिंह ने मामले को हल्के से लिया। व्यापारी को लगातार धमकी मिल रही थी लेकिन थानेदार भूपेंद्र कुमार सिंह ने न तो आरोपियों को अरेस्ट किया न ही पीड़ित को सुरक्षा ही मुहैया कराया। इसके बाद बदमाशों ने घटना को अंजाम दे दिया।
यह है पूरा मामला


गौरीबाजार के पथरहट गांव के योगेश जायसवाल 35 मठिया माफी चौराहा पर बेकर्स का फुटकर व थोक काम करते हैं। करीब एक सप्ताह पहले कुछ बदमाश उनकी दुकान पर पहुंचे थे और पचास हजार रुपये की रंगदारी मांगे थे। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। योगेश ने धमकी को हल्के से लिया और रंगदारी नहीं दी।
शनिवार को कुछ बदमाश उनकी दुकान पर पहुंचे और बिना कुछ बोले फायरिंग करने लगे। फायरिंग में एक गोली योगेश के कंधे पर दूसरी गोली उसके पेट में लगी। लहूलुहान योगेश जमीन पर गिर पड़े। फायरिंग कर बदमाश भाग निकले। उधर, गोली की आवाज सुनकर लोग दौड़े हुए पहुंचे। योगेश को अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस को सूचना दी गई। योगेश की गंभीर हालत को देख डाॅक्टर ने उनको गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल काॅलेज में रेफर कर दिया। परिजन उनको लेकर मेडिकल काॅलेज पहुंचे लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी।
उधर, घटना की सूचना के बाद जब मौके पर पुलिस पहुंची तो लोगों ने पुलिस टीम को दौड़ा लिया। लोग पुलिस की लापरवाही की वजह से घटना होने का आरोप लगा रहे थे। लोगों के गुस्से को देखते ही पुलिस वालों को मौके से भागकर जान बचाना पड़ा।
मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आया। कई थानों की फोर्स बुला ली गई। स्वयं एसपी मौके पर पहुंचे। उन्होंनेे मोर्चा संभाला। लोगों को समझाया। व्यापारी के परिजन की तहरीर पर केस दर्ज किया गया।
रविवार को पूरा बाजार विरोध में बंद रहा। तब जाकर पुलिस हरकत में आर्इ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो