scriptतबाही मचाने वाले आंधी-तूफान की सूचना के बाद सहमे लोग, हाई अलर्ट | Thunderstorm alert in UP Live Update Deoria ADM Issue Order | Patrika News
देवरिया

तबाही मचाने वाले आंधी-तूफान की सूचना के बाद सहमे लोग, हाई अलर्ट

राजस्व और पुलिस विभाग को चौकन्ना रहने का निर्देश , सूचना तुरत वरिष्ठ अधिकारियों को भेजने का निर्देश

देवरियाMay 12, 2018 / 11:27 pm

रफतउद्दीन फरीद

Thunderstorm alert in UP

यूपी में आंधी-तूफान का अलर्ट

देवरिया. मौसम विभाग ने एक बार फिर आगामी 13, 14 मई को प्रदेश के कई जिलों मे आंधी तूफान की आशंका प्रकट करते हुए सावधान रहने का निर्देश जारी किया है। शासन ने इस एलर्ट के मद्देनजर प्रभावित जिलों को एक पत्र भेजकर पहले से ही सावधान किया है। जिले के प्रशासनिक अमले ने इस सम्भावित सूचना के बाद अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं।
बताते चलें कि मौसम विभाग द्वारा मौसम बिगडने की जारी सूचना के बाद प्रदेश के राहत आयुक्त ने सभी जिलों को भेजे गए अपने पत्र में लिखा है कि आगामी 13 व 14 मई को कुछ जिलों में आंधी, तूफान और बारिश के साथ आकाशीय बिजली अपना कहर बरपा सकती है। इसे दृष्टिगत रखते हुए सावधानी बरतने का निर्देश जारी किया गया है।
आदेश में उल्लेख है कि ऐसी स्थिति के पूर्व आमजन के बीच घोषणा आदि कराकर अधिक से अधिक लोगों को सचेत किया जाए। आदेश में प्रशासनिक अमले को पूरी सतर्कता बरतने और घटनाक्रम के बाद तत्काल पीड़ितों के बीच राहत बाँटने के भी निर्देश दिए गए हैं।
सूचना के क्रम में जिले के डीएम सुजीत कुमार ने बताया कि राजस्व और पुलिस कर्मियों के माध्यम से आमलोगों तक सावधान रहने की सूचना प्रसारित करवाई जा रही है। सभी लेखपाल, कानूनगो और सभी एसडीएम को अपने अपने इलाके में लगातार बने रहने का निर्देश दिया गया है।
By Surya Pratap Rai

Home / Deoria / तबाही मचाने वाले आंधी-तूफान की सूचना के बाद सहमे लोग, हाई अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो