scripttwo arrest in cash van loot deoria | देवरिया: कैशवेन लूट मामले में दो आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

देवरिया: कैशवेन लूट मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

देवरिया के बरहज में सोमवार को कैशवेन लूटने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।इसमें गोरखपुर के दो और महराजगंज के एक बदमाश को घटना के दिन शहर में बुलाया गया था। घटना में शामिल एक अन्य बदमाश दीपक पांडेय को महराजगंज में पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।

देवरिया

Published: April 01, 2022 12:46:57 pm

देवरिया शहर की बरहज गली में सोमवार को कैशवैन लूट की कोशिश करने की घटना का मास्टरमाइंड कंपनी के ही कर्मचारी बैजनाथ को मानते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, उसने ही घायल बदमाश शिवम सिंह के साथ मिलकर करीब 25 लाख रुपये लूटने का प्लान बनाया था।
deoriya_girftari.jpg

बृहस्पतिवार को एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि 28 मार्च को बरहज गली में कैशवैन से लूट की कोशिश करने के आरोपित बदमाशों में शामिल गोरखपुर के रावतगंज गांव के पुरुषोतम जायसवाल ने बुधवार को पुलिस के दबाव के कारण कोतवाली पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। उसने पुलिस को पूरी के घटना के बारे में जानकारी दी। इस पर पुलिस ने कस्टोडियन (संरक्षक, देखभाल करने वाला) बैजनाथ सिंह निवासी भईया बिजैली थाना बरहज को सदर कोतवाली के पिपरपाती गांव के पास गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में बैजनाथ सिंह ने बताया कि मदनपुर थाना क्षेत्र के भदिला दोयम निवासी शिवम के साथ वह पढ़ा हुआ है। घटना के एक दिन पहले घायल शिवम से मुलाकात बरहज में हुई।

यहीं पर लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए प्लान बनाया गया। इसके बदले में उसे एक लाख रुपये देने की बात तय हुई थी। शिवम ने अपने मित्र दीपक पांडेय निवासी औरया थाना पनियरा जनपद महाराजगंज, गोरखपुर के गीडा थाना क्षेत्र के गहासाड़ निवासी जन्मेजय सिंह और पुरुषोत्तम जायसवाल को कार से घटना के दिन बुलाया था। शहर में एक जगह सभी जुटे और बैजनाथ सिंह से कैशवैन के पल-पल की लोकेशन लेने लगे। जब वसूली की मोटी रकम हो गई तो सभी बाइक से बरहज गली में पहुंच गए। उसके बाद बदमाशों ने सीएमएस कर्मचारी प्रभुनाथ पांडेय से रुपये से भरा बैग लूटने का प्रयास किया। तभी गार्ड ने शिवम पर गोली चला दी। उसके बाद बाकी बदमाश फरार हो गए।
कैशवैन लूट करने में चोरी की बाइक का इस्तेमाल किया गया था। उसे शिवम सिंह ने उपलब्ध कराया था। बदमाशों का प्लान था कि बाइक से घटना को अंजाम देने के बाद गोरखपुर रोड स्थित ओवरब्रिज के पास खड़ी कार से फरार हो जाएंगे। मकसद में कामयाब न होने पर जन्मेजय कार लेकर अकेले भाग गया। अन्य बदमाश बाइक से ही गोरखपुर और महाराजगंज निकल गए।
कैशवैन लूट की कोशिश करने की घटना में शामिल बदमाश शिवम का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। जबकि दीपक पांडेय को बुधवार की रात में पनियरा थाने की पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान हुई फायरिंग के बाद घायलावस्था में गिरफ्तार कर लिया। उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। गिरफ्तार बदमाश पुरुषोत्तम हत्या के मामले में जेल जा चुका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.