scriptसपा नेता की गिरफ्तारी के लिये यूपी के कई जिलों में छापेमारी, ईनाम भी हुआ है घोषित | UP Police Raid for Samajwadi Party Leader Ram Pravesh Yadav Arrest | Patrika News

सपा नेता की गिरफ्तारी के लिये यूपी के कई जिलों में छापेमारी, ईनाम भी हुआ है घोषित

locationदेवरियाPublished: May 07, 2018 09:21:30 pm

सपा नेता व देवरिया जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव की गिरफ्तारी के लिये 10 टीमें गठित, कई जिलों में छापेमारी।

Samajwadi Party

Samajwadi Party

देवरिया. समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव उर्फ बबलू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। 10 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की जमीन का जबरिया बैनामा कराने और जमीन मालिक के अपहरण मामले के मुख्य आरोपी राम प्रवेश पर पुलिस लगातार शिकंजा कसती जा रही है। मामले में पुलिस ने उनके भाई को गिरफ्तार करने के बाद मां को हिरासत में लिया और अब सपा नेता की तलाशी के लिये यूपी के लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद व बिहार के कुछ जिलों में ताबड़तोड़ खोज की जा रही है। हालांकि अभी तक राम प्रवेश यादव पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ें हैं। चर्चा ये भी है कि वह नेपाल में छिपे हो सकते हैं। बताते चलें कि इस मामले में पुलिस ने अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। भाई, मां और पत्नी से भी कड़ाई से पूछताछ की है।

इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के तुरंत बाद एक के बाद एक खुलासे होते गए। पुलिस टीमों ने अगवा किये गए जमीन मालिक दीपक मणि त्रिपाठी की सकुशल बरामदगी करने के साथ ही उसी दिन चार अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया। दो दिन बाद ही बैनामे के खेल में भूमिका निभाने वाले उप निबन्धक फूल चन्द यादव सहित पांच अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया गया। घटना के उजागर होने के दिन से ही मुख्य आरोपी जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव भूमिगत हो गए।

मामले में पुलिस की लगातार चली पड़ताल में परत दर परत खुलता चला गया लेकिन मुख्य आरोपी समाजवादी नेता अभी पुलिस के हत्थे नही चढ़ सके हैं। पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द ही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ऐसा भी माना जा रहा है कि दबिश देने गयीं टीमों को यदि राम प्रवेश का सुराग नही लगा सकीं तो पुलिस आगे के दिनों में न्यायालय से 82/83 यानी कुर्की की कार्यवाही शुरु करने के लिए आवेदन करेगी। गौरतलब है कि पुलिस ने इस घटना का दो मई को पर्दाफाश कर दिया था। पुलिस ने दीपक मणि को सकुशल बरामद करते हुए मुख्य आरोपी जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी थी।
चार टीमे कर रही हैं छापेमारी, परिणाम शुन्य
पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुख्य आरोपी राम प्रवेश की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगी हैं और लगातार संभावित सूचना के आधार पर छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि दो मई के बाद से ही रामप्रवेश यादव का मोबाइल बंद है और देवरिया के बाद उसका कोई लोकेशन नहीं मिल रहा है। पुलिस टीम लगातार लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी व पड़ोसी प्रांत बिहार में छापे मार रही है, पर रामप्रवेश यादव की गिरफ्तारी नहीं हो सकी हैं।
सत्ता धारी दल में भी मची है अन्दरूनी खलबली
जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव भले ही समाजवादी पार्टी से जुड़े हों लेकिन वर्तमान में उनके ऊपर आयी आफत के बाद मची ख़लबली से सत्ताधारी भाजपा में खलबली मची हुई है । सूत्रों की माने तो संगठन और सरकार से जुड़े कई लोगों को राम प्रवेश ने कई प्रकार से लाभ देकर उपकृत किया हुआ था । कहा जा रहा है कि वही लोग वर्तमान में राम प्रवेश की अन्दरूनी मदद कर रहे हैं लेकिन पार्टी में ही एक दूसरा धड़ा पीड़ित दीपक को न्याय दिलाने के लिए देवरिया से लखनऊ तक एक किए हुए है । इन सबके बीच पुलिस की तेजी ने बचाव में खड़े लोगों की बेचैनी बढ़ा दी है।
By SP Rai
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो