शहरों में बने हाईराइज बिल्डिंग

शहरों में बने हाईराइज बिल्डिंग

Sunil Sharma | Publish: Oct, 02 2017 02:08:50 PM (IST) डेवलपिंग एरिया

हांगकांग और शंघाई की तर्ज पर हाईराइज बिल्डिंग्स को प्रमोट किया जाना चाहिए

वर्ल्ड ट्रेड पार्क चेयरमैन एंड एमडी अनूप बरतरिया ने बताया कि जयपुर में हाईराइज बिल्डिंग्स बनाने की परमिशन होनी चाहिए। हांगकांग और शंघाई की तर्ज पर हाईराइज बिल्डिंग्स को प्रमोट किया जाना चाहिए, इसके लिए सरकार को शहर में मजबूत इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलप करना होगा। इसके साथ ही जयपुर के हैरिटेज के रख-रखाव की भी मजबूत नीति पर काम करना होगा, जिससे जयपुर को विश्व में पहचान मिल सके।

सराहनीय प्रयास...
प्रॉपर्टी एक्सपो में रेरा रजिस्टर्ड प्रोजेक्ट्स को शामिल करने से लोगों को प्रॉपर्टी के लिए डीटेल इन्क्वायरी की जरूरत नहीं पड़ी। इसके माध्यम से लोग तुरंत डिसीजन ले सकेंगे।
- आत्माराम गुप्ता, चेयरमैन, एआरजी ग्रुप

जीएसटी से बायर्स या सेलर्स, दोनों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। रीयल एस्टेट प्रॉपर्टी के लिए रेरा एक बेहतरीन कानून है। पत्रिका के माध्यम से लोगों में रेरा के बारे में अवेयरनेस बढ़ी।
- हिमांशु गोयल, सीए

प्रॉपर्टी फेयर में बेहतरीन फुटफॉल देखने को मिला। बिल्डर भी नई एनर्जी के साथ काम कर रहे हैं। एेसे में इसका सीधा फायदा पब्लिक को होगा।
- एस.एन. गुप्ता, चेयरमैन, एसएनजी ग्रुप

लिमिटेड बिल्डर्स के लिए कॉम्पैक्ट स्पेस में फुटफॉल बेहतर मिला। इस तरह के इवेंट हर क्वार्टर में होने चाहिए, जिससे पब्लिक में अवेयरनेस बढ़े। दो दिन तक बेहतरीन लीड मिली।
- आनंद मिश्रा, एमडी त्रिमूर्ति बिल्डर्स

काफी समय बाद उम्मीद से बेहतर रिस्पॉन्स मिला। प्रॉपर्टी एक्सपो में बेहतरीन क्लाइंट मिले, इनसे काफी बुकिंग मिलने की संभावना है। राजस्थान पत्रिका को इस तरह के प्रयास को आगे भी जारी रखना चाहिए।
- रविन्द्र सिंह ठक्कर, डायरेक्टर यूडीबी

सुवास के माध्यम से लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। दो नए प्रोजेक्ट लॉन्च किए गए हैं। प्रॉपर्टी एक्सपो से बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला।
- चरण सिंह खंगारोत, एमडी, फस्र्ट स्टोन

प्रॉपर्टी एक्सपो जैसे आयोजन से बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला। एेसे आयोजनों को समय-समय पर कराया जाना चाहिए, साथ ही इसके दिन भी बढ़ाए जाने चाहिए।
- अजय कृष्ण मोदी, डायरेक्टर, ओके प्लस

राजस्थान पत्रिका के इस बेहतरीन आयोजन से एक ही छत के नीचे विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को आने का मौका मिला। एेसे आयोजन से न सिर्फ बिल्डर्स बल्कि आमजन को भी काफी फायदा मिलता है।
- धीरेन्द्र मदान, एमडी महिमा ग्रुप

राजस्थान पत्रिका की पहल से न सिर्फ लोगों, बल्कि सरकार से भी इंटरेक्शन का मौका मिला। पत्रिका का एक्सपो एक बेहतरीन आयोजन बनकर सामने आया।
- अवनीश बंसल, डायरेक्टर, अनुकृति ग्रुप

एेसे आयोजन के लिए राजस्थान पत्रिका को बधाई। इसके जरिए मल्टीपल एजेंसीज ने एक प्लेटफॉर्म पर आकर इंटरेक्शन किया। जिससे भविष्य की संभावनाओं और सुधारों पर मंथन हुआ। लोगों के लिए भी प्रॉपर्टी एक्सपो एक बेहतरीन अवसर बनकर सामने आया। भविष्य के लिए भी इस तरह के प्रयास निरंतर
होने चाहिए।
- प्रो. आर.के. कोठारी, वाइस चांसलर, राजस्थान यूनिवर्सिटी

पत्रिका के प्रॉपर्टी एक्सपो के जरिए डिफरेंट फील्ड्स के लोगों को एक प्लेटफॉर्म मिला तो लोगों के घर खरीदने के सपने को भी पंख लगे। राजस्थान पत्रिका को इस बेहतरीन आयोजन के लिए बधाई।
- विपुल भार्गव, जीएम, होटल ललित

बिल्डर्स के साथ ही आमजन के लिए काफी अच्छा इनिशिएटिव रहा। राजस्थान पत्रिका का यह इनिशिएटिव समय-समय पर आयोजित होना चाहिए। सरकार और बिल्डर्स के बीच इंटरेक्शन से कई समस्याओं के समाधान सामने आएंगे।
- सी. पी. जैन, डायरेक्टर, सिद्धा ग्रुप

Ad Block is Banned