प्रोजेक्ट्स में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की बढ़ी डिमांड

प्रोजेक्ट्स में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की बढ़ी डिमांड

Sunil Sharma | Publish: Oct, 01 2017 04:12:54 PM (IST) डेवलपिंग एरिया

राजस्थान पत्रिका प्रॉपर्टी एक्सपो में दिखा थ्री लेयर सिक्योरिटी और पोडियम बेस्ड प्रोजेक्ट्स का ट्रेंड

जयपुर। स्पोर्ट्स को लेकर लोगों में जिस तरह से अवेयरनेस बढ़ रही है, उसका असर उनकी लाइफस्टाइल रिलेटेड एक्टिविटीज में भी दिखाई दे रहा है। यही वजह है कि राजस्थान पत्रिका की ओर से शनिवार से शुरू हुए प्रॉपर्टी एक्सपो में विजिटर बिल्डर्स से फ्लैट्स में स्पोर्ट्स एमिनिटीज की डिमांड करते नजर आए।

जहां एक ओर बिल्डर्स का कहना है कि स्पोर्ट्स एमिनिटीज अब लोगों की प्रायोरिटी में शामिल हो गया है, वहीं लोगों का भी मानना है कि फिटनेस और स्पोर्ट्स में कॅरियर के लिए बच्चों को गेम्स से जोडऩा जरूरी है। प्रॉपर्टी एक्सपो में हिस्सा ले रहे बिल्डर्स की मानें तो लोग अब स्पोर्ट्स में विभिन्न गेम्स की डिमांड कर रहे हैं। मसलन, क्रिकेट और बैडमिंटन तक सीमित रहने वाला स्पोर्ट्स एरिया अब पहले से बड़ा होने लगा है। जबकि स्क्वैश कोर्ट के साथ ही विभिन्न गेम्स की डिमांड होने लगी है।

थ्री लेयर सिक्योरिटी होगी खास
एआरजी के गोपालपुरा स्थित प्रीमियम लग्जरी प्रोजेक्ट में थ्री लेयर सिक्योरिटी देखी जा सकेगी। एआरजी प्रतिनिधि ने बताया कि प्रोजेक्ट में गेट पर फेस रीडिंग कैमरा होगा, वहीं विजिटर एंट्री के लिए उसी फ्लोर का कार्ड इश्यू किया जाएगा, जिस फ्लोर पर वह जाना चाहता है। वहीं हर गेट पर पाम रीडिंग, टच और न्यूमेरिक लॉक लगे होंगे। इस तरह विजिटर्स से सुरक्षा की चिंता नहीं होगी। वहीं कस्टमर डिमांड की बात करें तो बेसिक एमिनिटीज में अब बड़े प्लेग्राउंड और अन्य गेम्स के लिए कोट्र्स की डिमांड होने लगी है।

पोडियम बेस्ड प्रोजेक्ट
विश एम्पायर प्रतिनिधि का मानना है कि लोगों का माइंडसैट अब फ्लैट के लिए चेंज हो गया है। अब फैमिलीज सिटी के बाहर के एरिया भी प्रिफर कर रहे हैं। वहीं प्रोजेक्ट की बात करें तो ग्रुप ने अजमेर रोड पर सिंगल पोडियम पर सात ब्लॉक वाला प्रोजेक्ट तैयार किया है। इसकी खास बात यह है कि इसमें सातों ब्लॉक इंटरकनेक्टेड हैं।

इसमें फस्र्ट फ्लोर को रेजिडेंशियल के बजाय पोडियम बेस्ड एमिनिटीज के लिए डवलप किया गया है, जिसमें जकूजी, सोना बाथ, डे केयर सेंटर जैसी कई एमिनिटीज शामिल हैं। वहीं लोगों की डिमांड की बात करें तो अब लोग कम एरिया में ज्यादा लग्जरी की डिमांड कर रहे हैं। प्रॉपर्टी एक्सपो के जरिए सर्विस क्लास की सबसे ज्यादा डिमांड सामने आ रही है।

विजिटर्स ने कहा- ट्रांसपोर्टेशन बेहतर और बेसिक एमिनिटीज चाहिए
प्रॉपर्टी एक्सपो में आए विजिटर्स ने कहा कि उन्हें एेसे फ्लैट और विला की तलाश है, जिसके लिए ट्रांसपोर्टेशन बेहतर हो। साथ ही फुली फर्निश्ड हो और जल्द से जल्द पजेशन मिल सके।

राजस्थान पत्रिका का यह आयोजन अनूठा प्रयास है। जहां सभी वर्गों की जरूरतों के अनुसार प्रॉपर्टी पसंद करने और खरीदने का सुनहरा अवसर है। जयपुर वर्टिकल ग्रोथ की ओर बढ़ रहा है।
- विनय जोशी, प्रेसिडेंट, राजस्थान अफोर्डेबल हाउसिंग डवलपर एसोसिएशन

रीयल एस्टेट इंडस्ट्री में भरपूर संभावना है। रीयल एस्टेट ही एक एेसा प्रत्यक्ष असेट है, जो काफी सुरक्षित और संभावनाओं से भरपूर है। राजस्थान पत्रिका के इस अनूठे एक्सपो की काफी सराहना करता हूं।
- अनूप बरतरिया, चेयरमैन एंड एमडी, वल्र्ड ट्रेड पार्क

राजस्थान पत्रिका द्वारा किया जा रहा प्रॉपर्टी एक्सपो सराहनीय कदम है। प्रोजेक्ट घर आंगन को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कस्टमर विजिट कर स्पॉट बुकिंग करा रहे हैं। इस तरह के आयोजन समय समय पर होने चाहिए।
- विनय चोरडि़या, एमडी, चोरडि़या ग्रुप

प्रॉपर्टी एक्सपो से उम्मीदों से बेहतर रिजल्ट आए हैं। उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा कंवर्जन सामने आएंगे। लोगों की सुविधा के लिए इस तरह के प्रयास जरूरी हैं।
- अजय कृष्ण मोदी, डायरेक्टर, ओके प्लस

एक्सपो का आयोजन भव्य तरीके से किया है। यहां बिल्डर्स के क्वालिटी प्रोजेक्ट्स डिस्प्ले किए गए हैं। जेनुइन बायर्स ने रुचि दिखाकर पहले ही दिन छह साइट विजिट की।
- विकास जैन, एमडी, संकल्प ग्रुप

राजस्थान पत्रिका अपने ग्राहकों के लिए कुछ नया लेकर आता है। इसी सीरीज में पत्रिका प्रॉपर्टी एक्सपो एक अनुकूल पहल है, क्योंकि यह ग्राहकों को अपने सपनों का घर पसंद करने के लिए कई ऑप्शन दे रहा है।
-एस.एन. गुप्ता, एमडी, एसएनजी ग्रुप

प्रॉपर्टी एक्सपो के जरिए सीरियस जेनुइन बायर्स ने विजिट की। कस्टमर्स को एक्सपो से बिल्डर्स की जेनुइननेस, लॉस एप्लिकेबिलिटी और टाइमली पजेशन को लेकर शंकाएं दूर हो रही हैं। राजस्थान पत्रिका की यह पहल काफी सहूलियतभरी साबित होगी।
- हितेष धानुका, डायरेक्टर धानुका ग्रुप

पहले ही दिन भव्य शुरुआत से लोगों का बेहतरीन रिस्पॉन्स भी आना शुरू हो गया। राजस्थान पत्रिका ने सही समय पर यह इनिशिएटिव लेकर लोगों को अपनी पसंद की प्रॉपर्टी खरीदने की सुविधा दी है।
- मदन यादव, निदेशक, एसएसबीसी ग्रुप

रेरा सर्टिफिकेशन से बिल्डर्स के प्रति विश्वास बढ़ेगा। बायर निश्चिंत होकर अपने बजट में पसंदीदा प्रॉपर्टी खरीद सकें, राजस्थान पत्रिका की इस पहल ने लोगों को यह मौका दिया है।
- टीटू तनवानी, डायरेक्टर ट्रस्ट मार्केटिंग

राजस्थान पत्रिका के प्रॉपर्टी एक्सपो में ग्राहकों को सभी डवलपर्स के प्रोजेक्ट्स देखने का मौका मिला है। ग्राहकों के लिए मिनिमम प्राइस पर प्रॉपर्टी खरीदने का बेस्ट टाइम है।
- एन. के. गुप्ता, चेयरमैन, मंगलम ग्रुप

Ad Block is Banned