scriptVIDEO 12 दिन बाद फिर माताजी टेकरी की सूखी घासों में लगी आग | 12 days later, fire in dry grass in Mataji Tekri | Patrika News

VIDEO 12 दिन बाद फिर माताजी टेकरी की सूखी घासों में लगी आग

locationदेवासPublished: Apr 16, 2019 08:55:22 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

– प्रशासन नहीं कर पा रहा है पुख्ता व्यवस्थाएं श्रद्धालु नाराज

dewas

dewas

देवास. माता टेकरी पर धुनी वाले रास्ते के करीब की सूखी घासों में मंगलवार को आग लग गई। 12 दिन पूर्व सीढ़ी मार्ग के पीछे हनुमान प्रतिमा के करीब की सूखी घासों में आग लग गई थी। हर साल गर्मी में माता टेकरी पर सूखी घासों में आग लग जाती है। माता टेकरी पर सूखी घासों में आग लगने की लगातार घटनाओं के बाद भी लापरवाही बरती जा रही है। माता टेकरी पर रखरखाव के लिए हर बार शासकीय देव स्थान प्रबंधन समिति की बैठक में कई निर्णय लिए जाते है लेकिन हर साल गर्मी में लगने वाली आग की घटनाओं को ही समिति नहीं रोक पा रही है। समिति के सचिव खुद एडीएम होते है। भक्तों की चिंता भी इस बात को लेकर है कि हर बार होने वाली आग लगने वाली घटनाओं को अगर नहीं रोका गया तो फिर किसी दिन बड़ा हादसा हो जाएगा।
दमकल अटकी, लोगों ने बुझाई आग

आग लगने की सूचना पर दमकल पहुंची जरूर लेकिन आग लगने की जगह तक नहीं पहुंच पाई। एक बड़ी दमकल धुनी मार्ग से आगे नहीं बड़ पाई, वहीं छोटी दमकल को शंख दर से पाथवे तक पहुंचाया गया लेकिन उसका पाइप छोटा पड़ गया। इसके बाद लोगों ने आग बुझाने के लिए झांडिय़ों व पानी का सहारा लिया व आग पर जैसे तैसे काबू पाया। हवा के कारण आग तेजी से फैल रही थी, जिसे बड़ी मुश्किल से लोगों ने काबू में पाया।
dewas
mayur vyas IMAGE CREDIT: Mayur vyas
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो