script

कर्ज लेकर दिए 50 हजार ताकि नौकरी मिल जाए…न नौकरी मिली न रुपए…पुलिस से की शिकायत

locationदेवासPublished: Sep 22, 2019 12:01:00 pm

Submitted by:

mayur vyas

– कंपनी के खिलाफ शिकायत करने थाने पहुंचे बेरोजगार युवक-युवतियां-पुलिस ने कहा -आवेदन मिला है, जांच कर रहे हैं

dewas

patrika

देवास. नौकरी दिलवाने के नाम पर मजबूर युवाओं से रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। युवाओं का कहना है कि डीबीए डायनामिक बेनीफिशियल अकोर्ड मार्केटिंग प्रालि कंपनी के लोगों ने नौकरी दिलवाने के नाम पर ५० हजार रुपए लिए थे। न नौकरी मिली न रुपए वापस कर रहे। कर्ज लेकर रुपए दिए थे। कंपनी पर कार्रवाई की मांग की। इधर पुलिस ने कहा कि आवेदन मिला है। जांच कर रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक शनिवार को कुछ युवक-युवतियां औद्योगिक क्षेत्र थाने पहुंचे। यहां कंपनी के खिलाफ धोखाधड़़ी का आवेदन दिया। इंदौर से आई भावना चौहान ने बताया कि मुझे कहा गया था कि फैशन का काम रहेगा। ज्वेलरी की पैकिंग करनी है। १५ से २० हजार रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा लेकिन पहले आपको ५० हजार रुपए अकाउंट में जमा करवाना पड़ेंगे। बांद में पांच लोगों को जोडऩा है। इससे प्रॉफिट होगा और लायसेंस मिल जाएगा। मैंने कर्ज लेकर 50 हजार रुपए जमा किए लेकिन नौकरी नहीं मिली। करीब ४००-५०० युवाओं के साथ इसी तरह की धोखाधड़ी की है। गरीब युवकों-युवतियों को धोखा दिया है। हम चाहते हैं कि कड़ी कार्रवाई हो। इसी तरह शाजापुर जिले के निवासी अनिल मालवीय ने आवेदन दिया और कहा कि बेरोजगारों को नौकरी दिलवाने के नाम पर धोखाधड़़ी की गई है। नौकरी का बोलकर ऑनलाइन मार्केटिंग के काम के नाम पर भ्रमित किया जा रहा है। हमारे दस्तावेज भी रख लिए गए हैं। अब ये कह रहे हैं कि यदि पैसे वापस चाहिए तो दूसरे लोगों को इसमें जोड़ो।
पुलिस ने कहा-कर रहे हैं जांच
इस मामले में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठरहे हैं। बेरोजगार युवक-युवती जहां खुद के साथ धोखाधड़ी होने की बात कह रहे हैं तो पुलिस जांच में उलझी हुई है। सीएसपी अनिलसिंह राठौर ने बताया कि कंपनी का काम ऑनलाइन मार्केटिंग का है। डीलर बनाकर चेन सिस्टम से काम होता है। हमारे पास आवेदन आया है। इसकी जांच की जाएगी। कंपनी की ओर से भी पक्ष रखा गया है। उनका कहना है कि नौकरी का नहीं कहा था। ऑनलाइन बिजनेस का कहा था जिसमें लोगों को जोडऩे पर परसेटेंज के हिसाब से कमीशन मिलता है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो