script8000 का सेल्समेन निकला करोड़ों का आसामी, 49 बीघा जमीन, कई मकान व गोदाम के साथ लाखों के जेवर भी मिले, देखें Video | 8000 salary salesmen have assets worth crores | Patrika News

8000 का सेल्समेन निकला करोड़ों का आसामी, 49 बीघा जमीन, कई मकान व गोदाम के साथ लाखों के जेवर भी मिले, देखें Video

locationदेवासPublished: Feb 22, 2022 04:07:57 pm

Submitted by:

deepak deewan

सहकारी समिति का सेल्समैन

gold.png
देवास. मध्यप्रदेश में सहकारिता के क्षेत्र में कितना भ्रष्टाचार व्याप्त है, मंगलवार को यह बात तब सामने आ गई जब एक समिति के सेल्समेन के घर छापा मारा गया. जिले के कन्नौद क्षेत्र के गांव डोकाकुई में ईओडब्ल्यू उज्जैन की टीम ने मंगलवार सुबह जब सहकारी समिति के सेल्समैन के यहां छापामार कार्रवाई की तो लोगों की आंखें खुली रह गईं. महज 8 हजार रुपए प्रतिमाह पानेवाले इस सेल्समेन के घर मानों खजाना गड़ा था.
ईओडब्ल्यू उज्जैन की टीम ने मंगलवार सुबह 7:10 से कार्यवाही शुरू की. लगभग दो दर्जन अधिकारी कर्मचारी और जवानों की इस टीम की कार्रवाई दोपहर 2:00 बजे तक चल रही थी. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सेल्समैन गोविंद बागवान के यहां पर टीम की कार्रवाई में उसके पास से करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है.
जानकारी के अनुसार सेल्समैन गोविंद बागवान के यहां पर टीम को 49 बीघा जमीन होने के दस्तावेज मिले हैं. इसके अलावा वह गांव में ही तीन मकान और एक गोदाम का भी मालिक निकला है.
eow.jpg

इतना ही नहीं, कार्रवाई के दौरान उसके पास ₹60000 नगद मिले हैं और लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवर होने की भी जानकारी सामने आई है.

ईओडब्ल्यू की टीम के सदस्यों के अनुसार इसके अलावा सेल्समेन के पास ट्रैक्टर और बाइक भी हैं. वहीं एलआईसी व अन्य जगह पर भी आरोपी द्वारा निवेश किया गया है. ईओडब्ल्यू के डीएसपी अजय कैथवास ने बताया कि उक्त जमीनों की खरीदी कुछ साल पहले ही की गई है. उस समय इसकी कीमत करीब 20-25 लाख रुपए प्रति बीघा थी.

आरोपी सेल्समेन ने अपने दो बेटों के दस्तावेजों में हेरफेर भी कर रखी थी और पिता के रूप में अपने बड़े भाई का नाम लिखवाया गया था. आरोपी सेल्समैन पूर्व में किसानों के लोन के नाम पर भी गड़बड़ी कर चुका है. कन्नौद थाने में यह प्रकरण दर्ज हुआ था, इस मामले में वह जेल भी जा चुका है. आरोपी को प्रतिमाह करीब 8000 रुपए ही वेतन के रूप में मिलता है. पूर्व में उसे मैनेजर की जिम्मेदारी भी प्रभारी के रूप में दी जा चुकी है.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो