scriptVIDEO : माता टेकरी की झाडिय़ों में लगी आग…दमकल पहुंची तो टंकियों में नहीं मिला पानी…मशक्कत कर बुझाई आग | A fire in the trenches of matajr Tekri dewas | Patrika News

VIDEO : माता टेकरी की झाडिय़ों में लगी आग…दमकल पहुंची तो टंकियों में नहीं मिला पानी…मशक्कत कर बुझाई आग

locationदेवासPublished: Apr 02, 2019 07:33:09 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

–नवरात्रि में कुछ ही दिन शेष लेकिन हावी हैं अव्यवस्थाएं, पौधों में भी नहीं मिल रहा पानी

dewas

dewas

देवास.
लाखों लोगों की आस्था का केंद्र माताजी की टेकरी पर व्यवस्थाओं ध्यान नहीं दियाजा रहा है। जिसकी चौतरफा आलोचना हो रही है। वहीं मंगलवार को टेकरी पर आग लग गई। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अज्ञात कारणों से माता टेकरी पर झाडिय़ों में आग लग गई। फायर ब्रिगेड आग बुझाने पहुंची लेकिन प्रशासन की लापरवाही इसी से समझी जा सकती है कि टेकरी पर पानी ही नहीं था। मशक्कत के बाद आग बुझाई गई। जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर को माता टेकरी पर हनुमान प्रतिमा के पीछे लगी झाडिय़ों में आग लग गई।
(देखे वीडियो)

टेकरी पर नहीं होता है पानी
टेकरी के कंट्रोल रूम को सूचना मिली तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। नगर निगम की दमकलें टेकरी पहुंची। आग बुझाने के प्रयास किए लेकिन पानी की समस्या खड़ी हो गई। टेकरी पर बनी पानी की टंकियां खाली थी।
सबसे बड़ा सवाल यह है कि 6 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि महापर्व शुरू हो रहा है। टेकरी पर लाखों श्रद्धालु जुटेंगे। शहर सहित दूसरे शहरों व राज्यों से भक्त पहुंचेेंगे। इसके बाद भी प्रशासनिक अमला ध्यान नहीं दे रहा है।
सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद त्रिवेदी ने बताया कि टेकरी या अन्य किसी दर्शनीय स्थल के लिए कोई संस्था आगे आती है तो प्रत्येक देवासवासी को उस संस्था की ताकत बनना चाहिए। इतना तो हर व्यक्ति कर ही सकता है। इस ताकत की कोई भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि अनदेखी नहीं कर सकेगा। जहां जनता का बहुमत जुड़ जाता है वहां हर काम आसान हो जाता है।
dewas
mayur vyas IMAGE CREDIT: mayur vyas
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो