scriptजो सेना में जाने की तैयारी नहीं कर रहा उसने युवाओं को प्रदर्शन के लिए उकसाया, केस दर्ज | agneepath scheme bharat band Police eyes on railway station | Patrika News

जो सेना में जाने की तैयारी नहीं कर रहा उसने युवाओं को प्रदर्शन के लिए उकसाया, केस दर्ज

locationदेवासPublished: Jun 20, 2022 02:45:45 pm

Submitted by:

Manish Gite

सोशल मीडिया पर पोस्ट के बाद औद्योगिक पुलिस की कार्रवाई, धारा 188, 505 के तहत केस दर्ज, कुछ अन्य क्षेत्रों में भी पकड़े गए युवा

dewas.png

देवास। सेना की अग्निपथ योजना को लेकर कई राज्यों में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच देवास में भी युवाओं को प्रदर्शन के लिए उकसाने का प्रयास किया गया। इसे देख पुलिस की नजर सोशल मीडिया पर है, वहीं रेलवे स्टेशनों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली गई कि मां चामुंडा की नगरी देवास में 22 जून को महा आंदोलन रखा गया है। आईटीआई ग्राउंड में इकट्ठा होकर बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर चक्काजाम किया जाएगा, सभी युवा पहुंचकर आंदोलन में भाग लें। अगर अभी नहीं तो कभी नहीं… आर्मी पॉवर। इसका पता चलने पर औद्योगिक पुलिस एक्टिव हो गई और शहर के बिंजाना निवासी एक युवक के खिलाफ औद्योगिक थाने में धारा 188, 505 के तहत केस रविवार को दर्ज किया गया।

आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। खास बात यह है कि जिसने युवाओं को प्रदर्शन के लिए पोस्ट के माध्यम से उकसाया है वो खुद सेना में भर्ती होने की तैयारी भी नहीं कर रहा है। टीआई अनिल शर्मा ने बताया आरोपी का नाम करण पिता राजू डांगी निवासी बिंजाना है। उससे पूछताछ की जा रही है, यदि युवाओं को भड़काने के मामले में किसी और की भागीदारी पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उधर पुलिस सूत्रों के अनुसार इसी मामले में कुछ अन्य थाना क्षेत्रों में कुछ युवाओं को पकड़ा गया है, हालांकि इन मामलों में कार्रवाई की स्थिति रात 10 बजे तक स्पष्ट नहीं हो सकी थी। गौरतलब है कि विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए देवास रेलवे स्टेशन पर लगातार चार दिनों से पुलिस, जीआरपी, आरपीएफ, विशेष सशस्त्र बल के 45 से अधिक अधिकारी व जवान तैनात किए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो