scriptVIDEO भागवत कथा मे मना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, झूमे श्रद्धालु, हुई फूलो की वर्षा | Bhadwat katha dewas | Patrika News

VIDEO भागवत कथा मे मना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, झूमे श्रद्धालु, हुई फूलो की वर्षा

locationदेवासPublished: Apr 11, 2019 08:17:16 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

भक्तों ने नंद के आंनद भयो जय कन्हैयालाल की की गुंज से व नाचते-गाते हुए पुष्पवर्षा कर स्वागत किया

dewas

dewas

देवास

चैत्री नवरात्रि महापर्व के उपलक्ष्य मे क्षेत्रवासियो द्वारा श्रीराम मंदिर के पीछे जवेरी बाड़ा पर आयोजित श्रीमद भागवत महापुराण ज्ञान गंगा यज्ञ महोत्सव मे बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया।
व्यासपीठ से पं. संदीप गोपाल कृष्ण नागर ने कहा कि भगवान कृष्ण से आप कोई भी संबंध बना सकते हो जैसे कोई भगवान कृष्ण को भाई मानता है, कोई पिता, तो कोई पति पर अन्य देवी देवता से आप सेवक व भगवान के अलावा और कोई संबंध नहीं बना सकते। श्री नागर ने कहा कि भगवान कृष्ण ने गीता में भी कहा है हजार हजारों में कोई बिरला मनुष्य ही मुझे जानने का प्रयास करता है। कृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन करते हुए महाराज श्री ने धर्म, अर्थ, काम व मोक्ष की महता पर प्रकाश डाला। 84 लाख योनियां भुगतने के पश्चात मानव देह की प्राप्ति होती है तथा स्वंय भगवान भी मानव देह को पाने की कामना रखते है। इसलिए इस देह को उपयोग व्यर्थ कामों मे ना करके जनकल्याण व ईश्वर भक्ति में समर्पित कर दे। इस अवसर पर जब बालगोपाल बने बालक ने पंडाल में बनी झांकी में बैठाया गया तो सभी भक्तों ने नंद के आंनद भयो जय कन्हैयालाल की की गुंज से व नाचते-गाते हुए पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। आरती के बाद प्रसादी का वितरण किया गया। कथा 13 अप्रैल तक प्रतिदिन दोपहर 2 से 6 बजे तक चलेगी।
dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो