scriptBig Issue: बाइक पर खाट बांध निशक्त महिला मरीज को लेकर पहुंचा अस्पताल | Big Issue: Cot dam on bike reached hospital with disabled female patie | Patrika News

Big Issue: बाइक पर खाट बांध निशक्त महिला मरीज को लेकर पहुंचा अस्पताल

locationदेवासPublished: Oct 18, 2021 12:04:17 am

Submitted by:

sachin trivedi

जिम्मेदार बोले, परिजनों ने बार बार अस्पताल आने से बना ली अस्थाई व्यवस्था

patrika

patrika

देवास. खंडवा लोकसभा उपचुनाव के चलते चर्चा वाले देवास जिले स्वास्थ्य सेवाएं खाट पर आ गई हैं। जिले के कन्नौद ब्लॉक के सतवास स्थित सरकारी अस्पताल में एक व्यक्ति द्वारा बाइक पर खाट (खटिया) बांधकर नि:शक्त युवती को लाने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। यह घटना शनिवार की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि एंबुलेंस सुविधा नहीं मिलने के कारण बाइक से खाट पर युवती को लाना पड़ा। युवती ग्राम मिर्जापुर की निवासी है, मामले को लेकर सोशल मीडिया पर एंबुलेंस माफिया द्वारा मरीजों की जान से खिलवाड़… नाम से अभियान भी छेड़ दिया गया है।

परिवार ने की ये व्यवस्था
पूर्व में युवती कुएं में गिर गई थी। वह दोनों पैर से नि:शक्त है। यूरिन की नली बदलवाने के लिए परिजन अकसर उसे खातेगांव अस्पताल लेकर जाते थे, शनिवार को उसे सतवास ले आए। यहां नर्स ने डॉक्टर से सलाह लेने के लिए कहा, बाद में वो चले गए। जिस गांव में युवती रहती है वहां का स्टॉफ खुद 108 एंबुलेंस में है, उन्होंने कई बार बोला लेकिन बार-बार लाने की स्थिति के चलते परिजन ने खाट से लाने-ले जाने का अस्थायी इंतजाम कर रखा है।
-डॉ. लोकेश मीणा, बीएमओ कन्नौद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो