scriptBJP leader attempted self-immolation | एमपी में बवालः बीजेपी नेता ने किया आत्मदाह का प्रयास, भाजपा मुख्यालय तक हड़कंप | Patrika News

एमपी में बवालः बीजेपी नेता ने किया आत्मदाह का प्रयास, भाजपा मुख्यालय तक हड़कंप

देवास भाजपा जिला अध्यक्ष पर कार्यकर्ताओं की अनदेखी का आरोप, पैसा लेकर पार्षद टिकट बांटने का आरोप...।

देवास

Updated: June 18, 2022 03:46:29 pm

देवास। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा में इन दिनों काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। जैसे-जैसे प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होती जा रही है, बाहरी और नए व्यक्ति को टिकट देने पर पुराने कार्यकर्ता विरोध पर उतर आए हैं। देवास में तो एक कार्यकर्ता ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल लिया और आग लगाने लगा। हालांकि मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया था। इधर, इस खबर के बाद देवास से लेकर राजधानी भोपाल तक हड़कंप मच गया है। बड़े नेता स्थिति की जानकारी लेते रहे।

dewas.png

देवास के वार्ड 25 में टिकट वितरण को लेकर भाजपा कार्यकर्ता भोजराज सिंह जादौन अपने समर्थकों के साथ जिला भाजपा कार्यालय पहुंचे थे। भोजराज वार्ड 25 से भाजपा से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। शनिवार सुबह भाजपा कार्यालय में जब बड़े नेताओं से शिकायत करने लगे तभी उन्होंने आरोप लगाया कि जमीनी कार्यकर्ताओं को टिकट से वंचित रखा गया है और बाहरी लोगों को टिकट दिया जा रहा है। यही नहीं चेहरा देखकर टिकट बांटे जा रहे हैं। जब यह विरोध चल ही रहा था तभी भोजराज सिंह जादौन ने ज्वलनशील पदार्थ अपने ऊपर डाल लिया और जेब से माचिस निकालने लगे। वहां मौजूद उनके समर्थकों ने तुरंत ही उन्हें पकड़ लिया और वे अपने ऊपर आग नहीं लगा सके।

देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंः

भाजपा महिला प्रत्याशी ने चुनाव नहीं लडऩे का निर्णय ले चौंकाया
भाजपा में गाइड लाइन दरकिनार, चहेतों, बाहरी को दिया टिकट, बगावत भी शुरू

जमकर हुई नारेबाजी

टिकट वितरण से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने काफी देर तक भाजपा कार्यालय में जमकर नारेबाजी की। स्थानीय नेताओं ने भोजराज की शिकायत भोपाल स्थित पार्टी के बड़े नेताओं तक पहुंचाने को कहा है।

भाजपा में विरोध यहां भी

इधर गुना जिले में पूर्व बीजेपी विधायक एवं नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सलूजा ने खुद को चुनाव से अलग ही कर लिया और कहा कि उनके परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ेगा। दरअसल भाजपा ने गुना नगर पालिका वार्ड 9 से उनकी पत्नी कुलजीत सलूजा को टिकट दिया था, लेकिन सलूजा ने यह टिकट वापस कर दिया। उनका कहना था कि पार्टी के मूल कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान और टिकट नहीं मिल रहा है, इसलिए उन्होंने यह टिकट भी वापस कर दिया है।

भोपाल के वार्ड 56 में भी पूर्व भाजपा पार्षद केवल मिश्रा ने विरोध के स्वर निकाले हैं। केवल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बंगले पर पहुंचे। पार्टी के नियमों को ताक पर रख बाहरी व्यक्ति को टिकट देने से नाराजगी प्रकट करते हुए धरने पर बैठ गए। केवल मिश्रा ने कहा है कि वे पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं।

कांग्रेस ने सीएम पर कसा तंज

इधर, प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा पर अपने कार्यकर्ताओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा है कि देवास भाजपा कार्यालय में बड़ा हंगामा। पार्षद पद के दावेदार भोजराज सिंह जादौन ने खुद पर केरोसिन डाला। शिवराज जी, बीजेपी में कार्यकर्ता को ये इनाम मिल रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाउदयपुर हत्याकांड के दरिदों को लेकर आई चौंकाने वाली खबर500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.