scriptभाजपा नेता की फेसबुक आईडी हैक, डाले गए यह मैसेज, मचा हड़कंप | BJP leader Facebook ID hack in Dewas | Patrika News
देवास

भाजपा नेता की फेसबुक आईडी हैक, डाले गए यह मैसेज, मचा हड़कंप

भाजपा नेता ने थाने में शिकायत की।

देवासOct 16, 2019 / 06:33 pm

shatrughan gupta

भाजपा नेता की फेसबुक आईडी हैक, डाले गए यह मैसेज, मचा हड़कंप

भाजपा नेता की फेसबुक आईडी हैक, डाले गए यह मैसेज, मचा हड़कंप

देवास. सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना एक भाजपा नेता को भारी पड़ गया। किसी ने उनकी फेसबुक आईडी हैक कर ली और मित्रों-रिश्तेदारों को मैसेज कर दस से १५ हजार रुपए मांगे। यह कहा कि इलाज के लिए जरूरत है। अकाउंट नंबर भी दिया। बाद में भाजपा नेता ने थाने में शिकायत की।
ऑनलाइन रुपए जमा करवा दो

जानकारी के मुताबिक भाजयुमो के पूर्व जिला महामंत्री दुर्गेश खिची की फेसबुक आईडी किसी ने हैक कर ली। पूर्व जिला महामंत्री दुर्गेश खिची के मैसेंजर का उपयोग कर मित्रों और रिश्तेदारों को लगातार कई मैसेज किए गए। मैसेज में लिखा गया कि मैं अस्पताल में हूं।, इलाज के लिए तत्काल रुपए की जरूरत है। ऑनलाइन रुपए जमा करवा दो। एक दो दिन में लौटा दूंगा। मैसेंजर पर बैंक अकांउट नंबर और बैंक का आईएफएससी कोड भी दिया गया। इसके बाद दुर्गेश खिची के पास फोन आए, तबीयत की लोगों ने जानकारी पूछी तो वे हतप्रभ रह गए। उन्होंने ऐसी कोई भी बात होने से परिचितों को इनकार किया। इसके बाद दुर्गेश खिची सीधे थाने पहुंचे और फेसबुक हैक करने वाले की शिकायत दर्ज कराई।
आपकी फेसबुक आईडी चला रहा है और लोगों से रुपए मांग रहा

खिची ने बताया कि मंगलवार सुबह दाह संस्कार में शामिल होने के लिए वे रंधनखेड़ी गए थे। टोंककलां के सूरज का फोन आया और उसने बताया कि कोई आपकी फेसबुक आईडी चला रहा है और लोगों से रुपए मांग रहा है। आपकी बीमारी के नाम पर लोगों से रुपए मांगे जा रहे हैं। इस पर फेसबुक आईडी खोली तो नहीं खुल सकी। उसे अनइंस्टॉल किया गया, लेकिन तब तक मैसेंजर पर करीब पांच सौ से ज्यादा लोगों को मैसेज किए जा चुके थे। मैसेज में बैंक अकाउंट नंबर भी दिया था। इसके बाद लॉग आउट किया और थाने पहुंचकर शिकायत की। किसी किशोरीलाल नामक व्यक्ति का जिक्र किया गया था।

Home / Dewas / भाजपा नेता की फेसबुक आईडी हैक, डाले गए यह मैसेज, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो