अज्ञात व्यक्ति का शव मिला

Arjun Richhariya

Publish: Jun, 14 2018 11:22:34 AM (IST)

Dewas, Madhya Pradesh, India
अज्ञात व्यक्ति का शव मिला

- पुलिस जुटी शव की शिनाख्त में

सोनकच्छ. राजेश शर्मा नगर के डाक बंगला रोड के समीप घट्टिया भाना रोड पर स्थित एक खेत पर बनी झोपड़ी से पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया। शव के पास से सल्फास की खाली डिब्बी, एक पानी की बॉटल में भरा केमिकल, धोती कुर्ता व जेब से 60 रु नकदी बरामद किए गए। शव सड़ चुका था, उसमें असंख्य कीड़े पड़ चुके थे जिसके कारण भयंकर बदबू आ रही थी जिसके कारण पुलिस व एफएसएल की टीम को मुंह पर कपड़ा रखकर प्रक्रिया को अंजाम देना पड़ा। शव को पीएम के लिए शासकीय अस्पताल लाया गया लेकिन शव को अत्यधिक सड़ जाने के कारण उसे इंदौर भेज दिया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव की शिनाख्त शुरू कर दी है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार बुधवार सुबह 10 बजे स्थानीय कृषक मोहन सिंह बघेल ने सूचना दी कि पुराना घट्टिया भाना रोड पर स्थित उनके खेत के समीप बनी कुटिया में एक व्यक्ति की लाश पड़ी है। सूचना पर थाना प्रभारी आर के चतुर्वेदी अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तथा लाश व मौके का मुआयना कर एसडीओपी कुलवंत सिंह व एफएसएल को घटना की सूचना दी। सूचना के बाद एफएसएल की प्रमुख सूचिता पांडे अपनी टीम के साथ व एसडीओपी सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे।
पुलिस ने शव के पास से सल्फास की खाली डिब्बी, एक पानी की बॉटल में भरा केमिकल, धोती कुर्ता व जेब में रखे 60 रु नकदी बरामद किए गए। शव से आ रही असहनीय बदबू के कारण पुलिस, एफएसएल दल व नप कर्मियों को मुंह पर कपड़ा बांधकर अपनी अपनी प्रक्रिया को अंजाम देना पड़ा। तमाम कानूनी प्रक्रिया के बाद शव को पीएम के लिए शासकीय अस्पताल लाया गया लेकिन अत्यधिक सड़ जाने के कारण उसे पीएम के लिए इंदौर भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक घटना 5.6 दिन पुरानी लगती है जिसके कारण शव में असंख्य कीड़े पड़ गए और भयंकर बदबू आ रही थी। मृतक की उम्र 45.50 साल की हो सकती है।। शव के पास से कोई पहचान पत्र प्राप्त नही होने तथा चेहरा बुरी तरह सड़ जाने व बीते कुछ दिनों में पुलिस थाने में गुमशुदगी का कोई प्रकरण दर्ज भी नही हुआ है, जिसके कारण शव की शिनाख्त नही हो पाई है। शिनाख्ति के लिए आसपास के थानों में भी सूचना दे दी गई है लेकिन अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नही हुई है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि सूचना सभी थानों में और जनप्रतिनिधियों को दे दी गई है तथा मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। डॉ. हेमन्त गुप्ता बीएमओ ने बताया कि शव पूरा सड़ चुका है। इस कारण सोनकच्छ में पोस्टमार्टम हो पाना सम्भव नहीं है। शव को इंदौर रेफर कर दिया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned