सरकारी भवन बनाने वाले मिस्त्री के बोल काम तो घटिया ही होगा जहां शिकायत करना है कर दो

सरकारी भवन बनाने वाले मिस्त्री के बोल काम तो घटिया ही होगा जहां शिकायत करना है कर दो
dewas

Amit S mandloi | Updated: 04 Jun 2019, 12:30:07 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

- मंत्री के क्षेत्र में हो रही ठेकेदार की मनमानी

सोनकच्छ.
मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के क्षेत्र में नगर परिषद की नवीन बिल्डिंग का काम हो रहा है। यहां पर घटिया निर्माण की शिकायत मिली तो मिस्त्री ने दो टूक कहा कि जहां शिकायत करना है कर दो, काम तो घटिया ही होगा।

इस बार नगर परिषद के खुद के ही कार्यालय भवन निर्माण के कार्य में ही घटिया सामग्री का उपयोग कर रहे है। साथ ही स्वच्छता अभियान में बनाई जा रही बिल्डिंग में ही घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है। रेत के स्थान पर डस्ट और मोटे सरिए की जगह पतले सरिए का उपयोग किया जा रहा है नगर परिषद के अधिकारी और जनप्रतिनिधि आंखे मूंद कर बैठे है।

सोनकच्छ नगर परिषद के द्वारा 80 लाख रुपए की लागत से नवीन कार्यालय भवन और स्वच्छता अभियान मैदान में कचरे से खाद बना कर रखने के लिए 12 लाख रुपए की लागत से स्वछता अभियान के तहत बिल्डिंग निर्माण कार्य किए जा रहे है । दोनो ही बिल्डिंगों का ठेका एक ही ठेकदार ने लिया है। नगर के कुछ वरिष्ठजनों के द्वारा घटिया निर्माण की बात शांति समिति की बैठक में की गई थी। मीडिया के कुछ साथियों के द्वारा निर्माण कार्य का जायजा लिया तो हकीकत पता चला कि वरिष्ठजनों की बात सही थी। बिल्डिंग के बेस अंदर सरिया का उपयोग नहीं करते हुए खाली जमीन पर ही कालम खड़े कर दिए गए और घटिया सामग्री का उपयोग करते हुए काली रेत एव बालू रेत की जगह सीमेंट में डस्ट का उपयोग कर माल बना कर लगाया जा रहा है।

जब वह पर मिस्त्री का काम रहे छोटू राठौर ने कहा कि ठेकेदार के द्वारा हम को जो सामग्री दी गई उसी से हम काम कर रहे है जब हम ने ठेकेदार का नाम पूछा तो मिस्त्री आसिफ पठान ने बताया कि नगर परिषद अध्यक्ष राजवीर सिंह बघेल का ठेका है निर्माण कार्य को लेकर जो भी बात करना है तुम को उस से कर लेना । कार्य को लेकर कभी किसी नगर परिषद के अधिकारी ओर कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों के द्वारा इस घटिया निर्मण कार्य का जायजा लेने की भी जहमत तक नहीं उठाई जबकि नगर परिषद के दुवारा नगर में जो भी निर्माण कार्य होता है उसका जायजा के लिए एक महिला इंजीनियर भी नियुक्त है उस के बाद भी कभी इंजीनियर ध्यान नहीं दे रही है।

मैंं अभी कुछ दिनों से नगर से बाहर था आज ही आया हूं अगर ठेकेदार के द्वारा घटिया काम किया जा रहा है तो उसकी जांच करवाई जाएगी अगर ठेकेदार ये बोला रहा कि निर्माण कार्य का ठेका मेरा है ये पूरी तरह गलत है ।
राजवीर सिंह बघेल अध्यक्ष नगर परिषद सोनकच्छ

आप के द्वारा ये पूरा मामला मेरे संज्ञान में लाया है । मैंं नगर परिषद अधिकारी से जानकारी लेकर निर्माण कार्य की जांच तकनीकी विभाग की टीम से करवाऊंगा अगर शिकायत सही पाई।जाती है तो ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
गोपलशरण पटेल तहसीलदार सोनकच्छ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned