विकासनगर में दिनदहाड़े वारदात... दुकान खोलकर मंदिर गया सराफा व्यापारी, आभूषणों से भरा बैग चुरा ले गए बदमाश

विकासनगर में दिनदहाड़े वारदात... दुकान खोलकर मंदिर गया सराफा व्यापारी, आभूषणों से भरा बैग चुरा ले गए बदमाश
patrika

mayur vyas | Updated: 12 Oct 2019, 11:41:53 AM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

-आसपास के लोगों ने बाइक से आए तीन लोगों को देखा, पीछे लटका था हेलमेट, बरोठा रोड क्षेत्र में सीसीटीवी फुटेज में आए नजर

देवास. शहर के विकासनगर स्थित एक सराफा दुकान से आभूषणों से भरा बैग दिनदहाड़े चोरी हो जाने से शुक्रवार सुबह सनसनी फैल गई। सराफा व्यापारी दुकान खोलने के बाद अंदर बैग रखकर सामने स्थित श्रीराम मंदिर में दर्शन करने गया था तभी वारदात हो गई। आसपास के लोगों ने बाइक से आए तीन संदिग्धों को देखा था, इन्होंने ही बैग चुराया और रफूचक्कर हो गए। मामले में औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर जांच शुरू की है।
विकासनगर में रहने वाले शुभम पिता कमल सोनी की किराए की सराफा दुकान श्रीराम मंदिर के सामने है। शुक्रवार सुबह करीब ९.२० बजे शुभम दुकान पर पहुंचा। दुकान खोलने के बाद घर से लाए आभूषणों से भरा बैग दुकान के अंदर रखा और सामने मंदिर में दर्शन करने चला गया। चार-पांच मिनट बाद जब वो वापस लौटा तो आभूषणों से भरा सफेद रंग का बैग गायब था। इसके बाद आसपास के लोगों से चर्चा की तो बाइक से आए तीन लोगों के बारे में पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौका मुआयना किया और आसपास के लोगों से पूछताछ की। जिस दुकान में चोरी हुई वहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं, ऐसे में आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालना शुरू किया जिसमें बाइक से जाते हुए संदिग्ध नजर आए हैं। फरियादी शुभम की शिकायत पर चोरी का केस दर्ज किया गया है। फरियादी के अनुसार बैग में करीब ६-७ किलो चांदी व १०० ग्राम सोने के आभूषण रखे हुए थे। उधर पुलिस रिकॉर्ड में चांदी की ५० जोड़ पायजेब, बच्चों के ५० जोड़ चांदी के कड़े, चांदी की ३० चेन, चांदी की बिछिया, सोने के दाने के डिब्बे का उल्लेख करवाया गया है।
दो बाहर खड़े थे, एक ने उठाया बैग
दुकान के आसपास रहने वाले लोगों व अन्य दुकानदारों के अनुसार बाइक से तीन लोग आए थे, इनमें से दो बाहर बाइक के पास खड़े थे और एक ने दुकान के अंदर जाकर बैग चुराया था। बाइक के पीछे की ओर हेलमेट लटका हुआ था। वारदात के बाद यह पीछे की गली की ओर से बाइक से निकल गए।
बरोठा रोड क्षेत्र में नजर आए चोर
दुकानदार व उनके परिचितों ने जान-पहचान वाले लोगों से वारदात को लेकर चर्चाकी। इसके बाद बरोठा रोड के सीसीटीवी फुटेज में बीसीएम स्कूल वाले तिराहे पर तीनों बदमाश बाइक से जाते हुए नजर आए, इनके हाथ में सफेद रंग का बैग भी दिख रहा है।
टीआई पहुंचे, आसपास की गलियां भी देखीं
औद्योगिक थाना टीआई ब्रजेश श्रीवास्तव घटनास्थल पर पहुंचे और दुकान संचालक शुभम सहित आसपास के दुकानदारों व अन्य लोगों से घटना के बारे में पूछताछ की। इसके बाद पैदल व बाइक से आसपास की गलियों में जाकर जायजा लिया।
रैकी करके वारदात की आशंका
जिस तरह से चंद मिनट में वारदात को अंजाम दिया गया है उससे लगता है कि चोरों को पहले से सब जानकारी थी। आशंका है कि रैकी करके वारदात की गईहै क्योंकि दुकान संचालक रोजाना आभूषणों का बैग लेकर दुकान आना-जाना करता था।
वर्जन
जल्द हाथ लगेंगे सुराग
सीसीटीवी फुटेज में संंदिग्ध नजर आए हैं।इसी के आधार पर उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगने की उमीद है।थाना क्षेत्र के लिस्टेड गुंडों से भी पूछताछ की जा रही है।
-ब्रजेश श्रीवास्तव, टीआई औद्योगिक थाना।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned