VIDEO मैं यहां स्वागत कराने नहीं जाग्रत करने आया हूं कि सरकार की आपके लिए कई योजना है लाभ लें उसका

Amit S mandloi | Updated: 04 Jun 2019, 06:08:50 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

- राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुनील सिंघी ने ली समीक्षा बैठक

देवास. अल्पसंख्यक समुदाय के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ समुदाय के सभी पात्र व्यक्तियों को मिलना चाहिए। विभागीय अधिकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए सभी पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित करने के लिए जागरूकता शिविर लगाए जाए। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुनील सिंघी ने उक्त निर्देश मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित अल्पसंख्यक समुदाय के लिए 15 सूत्री कार्यक्रम की बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में देवास शाजापुर संसदीय क्षेत्र के सांसद महेन्द्र सोलंकी, सीईओ जिला पंचायत शीतला पटले, अपर कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश डावर के अलावा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

आयोग के सदस्य सिंघी ने नियमित रूप से त्रैमासिक समीक्षा बैठक लेने तथा योजनाओं की प्रगति से राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग को भी अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि 15 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति एवं जिला शांति समिति में विशेष आमंत्रण की कार्यवाही संपादित कर पारसी समुदाय से एक.एक सदस्य मनोनीत किए जाए।

बैठक में विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना, शिल्पकार प्रशिक्षण, अल्पसंख्यक वर्ग के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना सहित अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की गई।

dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika

 

जैन समाज ने किया सिंघी का स्वागत

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य एवं केन्द्रीय मंत्री दर्जा प्राप्त सुनील सिंघी का देवास प्रवास पर जैन समाज द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर सांसद महेन्द्रसिंह सोलंकी, विधायक गायत्री राजे पवार, महापौर सुभाष शर्मा, भाजपा नेता दुर्गेश अग्र्रवाल विशेष रूप से उपस्थित थे। सिंघी ने अपने उद्बोधन में अल्पसंख्यक आयोग के दिशा निर्देशों से उपस्थित समुदाय को अवगत कराया, साथ ही केन्द्र सरकार के विभिन्न प्रकल्पों एवं विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी योजनाओं से लाभान्वित होने का आव्हान किया। इस अवसर पर समाज के रवि जैन, मनीष जैन, निलेश छाबड़ा, राकेश तरवेचा, संजय कटारिया, डॉ.प्रमोद जैन, अनिल गोधा, प्रभा जैन, मनीषा बापना, रागिनी चौधरी, संगीता मेहता, रिंकेश जैन, निलेश जैन, नितिन जैन आदि उपस्थित थे। संचालन विजय जैन ने किया। स्वागत भाषण दीपक जैन ने दिया। आभार भरत चौधरी ने माना।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned