मालवांचल स्कूल की संपत्ति कुर्क, 11 बसें भी जब्त

मालवांचल स्कूल की संपत्ति कुर्क, 11 बसें भी जब्त
chitfund school

Narendra Hazare | Publish: Oct, 03 2016 11:50:00 PM (IST) Dewas, Madhya Pradesh, India

स्कूल में पढऩे वाले 1053 बच्चों का भविष्य अंधकार में



टोंककलां/देवास. क्षेत्र में संचालित चिटफंड कंपनी मालवांचल की सम्पत्ति जब्ती की कार्रवाई सोमवार को प्रशासन के द्वारा की गई। मालवांचल और यूसके के नाम से दो कंपनियां क्षेत्र में संचालित की जा रही थी। कंपनी पर निवेशकों का करोड़ों रुपए लेना शेष है। इसके एवज में कंपनी के संचालनकर्ता संजय पिता माखनलाल वर्मा निवासी नावदा व अन्य के खिलाफ निवेशकों ने धोखाधड़ी व अन्य प्रकरण टोंकखुर्द थाने में दर्ज करवाया है।

सोमवार को कलेक्टर के निर्देश पर सोनकच्छ एसडीएम नीरजकुमार खरे, तहसीलदार केएल तिलवारी, नायब तहसीलदार रेखा सचदेव, पटवारी किशोर जोशी, चौकी प्रभारी बीएस यादव आदि ने कलमा के पास स्थित न्यू मालवांचल स्कूल भवन, सामग्री, बसों की जब्ती की कार्रवाई की गई।

स्कूल की 11 बसों को जब्त कर टोंकखुर्द थाने भेजा गया। स्कूल की भूमि संजय पिता माखनलाल वर्मा, प्रवीण पिता मुरारीलाल वर्मा के नाम से है, जिसे जब्ती कुर्की की कर्रवाई की गई। जब्ती कुर्क की कार्रवाई के बाद स्कूल में अध्य्यनरत करीब 1053 बच्चों का भविष्य अंधकार में हो गया है। फिलहाल प्रशासन ने स्कूल का संचालन स्कूल की व्यवस्थापक प्रियंका शुक्ला को इस सत्र के लिए सौंपा है। बस के अभाव में स्कूल में बच्चे नहीं पहुंच सकेंगे। एबी रोड पर कलमा गांव स्कूल से करीब दो किमी दूर है, जहां से बच्चे पैदल व साइकिल से नहीं आ सकते हैं।




कलेक्टर के निर्देश पर स्कूल की जब्ती कुर्की की कार्रवाई की है। स्कूल की व्यवस्था इस सत्र के लिए व्यवस्थापक शुक्ला को सौंपी है। अगले सत्र से अभिभावकों को सूचना कर बच्चे निकालने के लिए कहा जाएगा।
केएल तिलवारी, तहसीलदार टोंकखुर्द।


मैं कहां से स्कूल के बच्चों को लाने व ले जाने की व्यवस्था करूं। मैं तो स्वयं देवास से अप-डाऊन करती हूं। मुझसे हस्ताक्षर करने को बोला था तो मैंने कर दिए।

प्रियंका शुक्ला, व्यवस्थापक स्कूल।


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned