VIDEO एक ने ऑइल टपकने के बहाने उलझाया कार चालक का ध्यान, दूसरे ने दो लाख रुपए से भरा बैग चुराया

Amit S mandloi | Publish: Apr, 23 2019 08:39:20 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 08:39:21 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

-एबी रोड पर आनंद ज्वेलर्स के सामने दिनदहाड़े चोरी से सनसनी, सोने के कंगन लेने आए थे डीजीएम

देवास. एबी रोड पर मंगलवार दोपहर चोरी की एक सनसनीखेज वारदात हो गई। सड़क किनारे खड़ी एक कार के चालक को ऑइल टपकने की बात करके एक युवक ने ध्यान भटकाया। चालक जैसे ही ऑइल टपकने की जगह देखने लगा वैसे ही एक किशोर ने कार का पिछला दरवाजा खोलकर अंदर रखा बैग चुरा लिया और निकल गया। बैग के अंदर दो लाख रुपए नकद सहित लैपटॉप व कई अन्य दस्तावेज रखे थे। सूचना के बाद कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना कर सीसीटीवी फुटेज देखे जिसमें दो आरोपित अलग-अलग नजर तो आ रहे हैं लेकिन उनके चेहरे स्पष्ट नहीं हंैं।

देवास जिले में बिजली कंपनी की दीनदयाल ग्रामीण विद्युतीकरण योजना का काम देखने वाली कंपनी ऑफसोर इंफ्रास्ट्रक्चर के डीजीएम ललित बैरवा ने एबी रोड स्थित आनंद ज्वेलर्स से सोने के दो कंगन बनवाए थे, इनका बिल करीब 1.68 लाख रुपए के आसपास हो रहा था। भुगतान करके कंगन लेने के लिए वो मंगलवार दोपहर कार (एमएच-43एन2547) से आनंद ज्वेलर्स पहुंचे। कार एबी रोड पर खड़ी करके वो अंदर गए और चालक शेखर कार में ही बैठा था। कार के पिछले हिस्से में बैग रखा था जिसमें दो लाख रुपए सहित लैपटॉप, हार्ड डिस्क, चार्जर आदि रखे थे। इसी दौरान एक युवक कार के आगे की ओर से आया और चालक शेखर से बोला कार से ऑइल टपक रहा है। शेखर कार से उतरकर जैसे ही ऑइल वाले स्थान की ओर गया वैसे ही एक किशोर आया और कार का पिछला दरवाजा खोलकर अंदर से बैग लेकर इंदौर की ओर निकल गया। कुछ देर बाद जब डीजीएम बैरवा ने चालक को फोन लगाया और बैग मंगवाया तो बैग गायब था, इसके बाद चोरी का पता चला। सूचना मिलने पर कोतवाली टीआई महेंद्रसिंह परमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली। इसके बाद आनंद ज्वेलर्स में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले गए। इसमें एक युवक व एक किशोर अलग-अलग नजर आए जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया है।

तीन-चार मिनट के अंदर पूरी वारदात

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पता चला कि पूरी वारदात दोपहर 3.13 से 3.17 बजे के बीच हो गई। सबसे पहले एक युवक जिसने चौकड़ी शर्ट पहन और जींस का पैंट पहन रखा है वो वनमंडल चौराहे की ओर से सर्विस रोड से आनंद ज्वेलर्स के सामने से जाता नजर आया। यही युवक कुछ ही देर में आगे से मुड़कर कार चालक के पास पहुंचता है और ऑइल टपकने की बात कहता है और इंदौर की ओर चला जाता है। कुछ ही देर में एक किशोर आता है आता है और एबी रोड की ओर का कार का पिछला दरवाजा खोलकर बैग लेकर निकल जाता है।

ऑइल बाहर से कार के ऊपर टपकाया

मौका मुआयना के दौरान कार के अगले हिस्से की ओर ऑइल नजर आ रहा है जो बाहर से टपकाया गया है। आशंका है कि जो युवक सर्विस रोड की ओर से मुड़कर कार की ओर गया उसी ने ऑइल टपकाया होगा।

 

जांच चल रही है
चोरी की वारदात से संबंधित फुटेज पुलिस ने देखे हैं। उसमें एक लड़का बैग ले जाते हुए नजर आ रहा है। मामले की जांच की जा रही है।
-जगदीश डावर, एएसपी देवास।

dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika

कुछ दिन पहले ही इंदौर हुए हैं शिफ्ट

डीजीएम बैरवा ने बताया देवास जिले में उनकी कंपनी का काम लगभग समाप्त होने की स्थिति में है। ऐसे में वो शनिवार को ही इंदौर शिफ्ट हुए हैं। देवास में वो यशवंत कॉलोनी मोती बंगला में किराए से रहते थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned