scriptआंदोलन था देवास- इंदौर का, चल पड़ी आष्टा की बस | city bus problem dewas | Patrika News

आंदोलन था देवास- इंदौर का, चल पड़ी आष्टा की बस

locationदेवासPublished: Sep 19, 2018 11:46:23 am

Submitted by:

amit mandloi

उधर अपडाउनर्स करते रहे नेताओं को मन्नतें मंगलवार से शुरू हो गई इंदौर व्हाया आष्टा बस

dewas

dewas

देवास.
देवास से इंदौर रोज हजारों लोग अप डाउन करते है। निजी बसों की मनमानी, ओवरलोडिंग के कारण ये परेशान हो चुके थे। जिसके चलते लंबे अरसे से ये लोग सिटी बस की मांग कर रहे थे,लेकिन ये मांग पूरी हो नहीं रही थी। वहीं मंगलवार को इंदौर से आष्टा तक सिटी बस चालू हो गई। अब सोश्यल मीडिया पर ये बहस का विषय बन गया है।
परेशान हजारों लोग देवास के नेताओं को कोस रहे है। अपडाउनर्स ने सांसद मनोहर उंटवाल,विधायक गायत्री पवार,महापौर सुभाष शर्मा, कांग्रेस के नेताओं को भी कई बार आवेदन दिए। बाद में कांग्रेस के साथ आंदोलन किए लेकिन नतीजा सिफर रहा। हर बार निगम का अमला इन लोगों को आश्वासन देता रहा। कभी टैंडर में देरी, कभी टैंडर जारी होने के बाद बसों के नहीं बनने के बहाने करते रहे। इस बीच कभी देवास के भाजपा नेताओं ने सिटी बस को लेकर कोई प्रयास नहीं किए थे। वहीं दूसरी ओर इंदौर से व्हाया सोनकच्छ आष्टा बस शुरू हो गई। अब लोगों का कहना है कि आंदोलन तो देवास-इंदौर के लिए चल रहा था, देवास से इंदौर हजारों लोग जाते है, लेकिन ये लोग मंगलवार को आष्टा की बस देखकर दंग रह गए।मंगलवार को इंदौर से सोनकच्छ तक बस चलाई गई।
ये बस जब देवास पहुंची तो लोग अपने आप को ठगा सा महसूस करने लगे है। वहीं आंदोलन की उग्रता को देखते हुए नेताओं ने एडीएम को मामला शांत करने को कहा था। जिस पर उन्होंने अपडाउनर्स की बैठक लेकर दो हफ्तों में किसी भी सूरत में बस शुरू करने आश्वासन दिया था,लेकिन इंदौर की बसें शुरू नहीं हो पाई। लोगों ने तो शहर को सिटी बसें शुरू नहीं होने से देवास को गांव तक बोल दिया। सिटी बसें नहीं चलने से हजारों लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।
ये है सोश्यल मीडिया पर लोगों का कहना
देखना देवास के सत्ताधारी नेता देवास बस स्टेण्ड नहीं आने दे और बायपास से ही इंदौर ना पहुंचा दे।
चंद्रपालसिंह सोलंकी,कांग्रेस नेता

हम लोग कई महीनों से शांतिपूर्वक नेताओं और अधिकारियों को सिटी बस चलाने की मांग कर रहे है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। रोज हजारों अपडाउनर्स परेशान है,लेकिन किसी को देवास-इंदौर सिटी बस चलाने की परवाह नहीं है। सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष तक निवेदन किया। सत्ता पक्ष आवेदन देते रहे, लेकिन ये सिर्फ अधिकारियों के मार्फत आश्वासन देते रहे।
दीपक शाक्या , अपडाउनर्स
निजी बसों में रोज आने-जाने वाली महिलाओं और युवतियों को तमाम कठिनाईयां आती है। इन्हीें कठिनाईयों को लेकर हम लोगों ने कई निवेदन किए। एक बार कोई अधिकारी निजी बस में सफर कर लें तो इन लोगों को हमारी परेशानी महसूस कर सकेंगे।
सपना पवार, अपडाउनर्स
सत्ता के नेताओं को फूल देकर निवेदन किया था। नेता सिर्फ आश्वासन दे रहे थे। वहीं एडीएम ने बैठक लेकर दो हफ्ते में सिटी बस शुरू करने का वादा किया था, लेकिन आज तक हमें राहत नहीं मिली है। लगता है हम लोगों ने आंदोलन इंदौर व्हाया सोनकच्छ आष्टा के लिए किया था।
ललित भोपाले, अपडाउनर्स
हम गैर राजनीतिक मंच लेकर काम कर रहे थे। सांसद, विधायक, महापौर , कांग्रेस सभी से सिर्फ सिटी बस के लिए गुहार लगाई थी,लेकिन नतीजा सिफर रहा है। जितने भी जनप्रतिनिधि सांसद , विधायक , महापौर समस्त पार्षद वर्तमान या भविष्य में आने वाले सभी को विकास के लिए कार्य करना चाहिए तभी देवास प्रगती करेगा।
जितेंद्र शर्मा, अपडाउनर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो