सीएम हेल्प पहुंची मैजिकों की लापरवाही

सीएम हेल्प पहुंची मैजिकों की लापरवाही

Amit S. Mandloi | Publish: Sep, 10 2018 11:15:27 AM (IST) Dewas, Madhya Pradesh, India

जिम्मेदार नहीं दे रहे है ध्यान,शिकायतकर्ता परेशान

देवास.
मैजिक चालक आए दिन नियम तोड़ रहे है, क्षमता से अधिक सवारियां ढोई जा रही है। परिवहन और यातायात महकमा ध्यान देने को तैयार नहीं है।
शहर के जागरूक नागरिक दीपक शाक्य ने शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि देवास में प्रतिदिन मैजिक चालकों द्वारा एक सीट पर तीन लोग से ज्यादा नहीं बैठ पाते है लेकिन जबरदस्ती सावरियां बैठाई जाती है मैजिक से निंम्न स्तर के लोग अपना सफर करते है जिन्हे भेड़ बकरियों की तरह ठूंसा जाता है। साथ ही वाहनों में अनुचित गीत बजाए जाते है, जिसके कारण सफर करने वाली युवतियां असहज महसूस करती है।

ये दिया गुमराह करने वाला जवाब

नगर के जिम्मेदार अधिकारी सीएम हेल्प लाईन को भी मजाक समझकर बैठे है। शिकायत करने वालों की शिकायत पर गुमराह करने वाले जवाब दे कर अपने कर्तव्य से इतिश्री कर लेते है। शिकायतकर्ता को जवाब दियचा कि शिकायतकर्ता की शिकायत का अवलोकन किया गया तथा उन से दूरभाष पर चर्चा की गई शहर में संचालित टाटा मैजिक वाहनों के लिए समय.समय पर चेकिंग अभियान चलाया जाता है तथा चेकिंग के दौरान ओवरलोड करते पाई गई वाहनों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई भी की जाती है इसके अतिरिक्त बिना परमिट बिना फिटनेस बिना बिना बगैर लाइसेंस के वाहन चलाने के विरुद्ध कार्रवाई की जाती है । विशेष अभियान चलाया जा कर ओवरलोड करते पाए जाने वाले वाहनों के विरुद्ध सख्ती से चलाने कार्रवाई सतत रुप से जारी रहेगी।

ना ओवरलोडिंग बंद ना स्थान नियत

मैजिकों में शिकायत के बाद भी ओवरलोडिंग की जा रही है। जिसकी ओर परिवहन और यातायात अमले की नजर नहीं पड़ रही है। मैजिक में ओवरलोड सवारियंा बैठाई जा रही है। जहां इन्हें सवारियंा नजर आती है, वहीं रोक देते है, पीछे चलने वाले वाहनों का ध्यान नहीं रखा जाता है। जब अचानक मैजिक रोकने पर आम मोटरसाइकिल सवार आपत्ति लेता है तो ये अभद्रता पर भी उतारू हो जाते है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned