scriptउठा रहे कड़े कदम: बिजली के बिल नहीं भरने पर कनेक्शन काटे और निकाल ले गए मीटर | Connection disconnected for not paying electricity bill | Patrika News

उठा रहे कड़े कदम: बिजली के बिल नहीं भरने पर कनेक्शन काटे और निकाल ले गए मीटर

locationदेवासPublished: Feb 17, 2022 03:14:28 pm

Submitted by:

deepak deewan

उपभोक्ताओं पर कड़ी कार्रवाई

chhindwara

chhindwara

देवास. बिजली कंपनी बकाया बिजली बिलों की वसूली पर अब सख्त हो गई है. कंपनी ने लंबे समय से बाकी चल रहे बिजली के बिल के विरूद्ध कनेक्शन काटने का काम शुरु कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी अधिकारी ऐसे उपभोक्ताओं के मीटर भी निकालकर ले जा रहे हैं. कंपनी की इस सख्ती से उपभोक्ताओं में हड़कंप से मच गया है. इनमें से कई उपभोक्ता तो ऐसे है जिनके बिल 30 हजार से लगाकर 90 हजार तक बकाया थे.
देवास में विविकं औद्योगिक जोन द्वारा बिजली बिल नहीं भरने पर करीब 50 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए. इसके साथ ही कुछ लोगों के घरों से मीटर भी निकाले गए. वार्ड क्रमांक 14 के अंतर्गत आने वाले बिराखेड़ी और सर्वोदय नगर के वार्ड क्रमांक 44 के चुनाखदान क्षेत्र में ये कार्रवाई की गई.
बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के बाद से ही क्षेत्र के कई उपभोक्ताओं के बिजली के बिल बकाया थे. विविकं द्वारा इन्हें पूर्व में सूचित करते हुए नोटिस भी दिए गए थे.

bijali_bill.jpg

इसके बावजूद क्षेत्र के लोगों द्वारा बिजली के बिल जमा नहीं किए गए जिसके चलते विविकं द्वारा कार्रवाई की गई. विविकं द्वारा बड़ी संख्या में ऐसे उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की गई है जिनके बिजली के बिल राशि 10 हजार से अधिक बकाया थे.

औद्योगिक क्षेत्र झोन के विविकं सहायक यंत्री गिरीश शाक्य ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों से करीब 4 हजार ऐसे उपभोक्ता है जिनकी बिजली बिलों की करीब ढ़ाई करोड़ रुपए की राशि बकाया है। ऐसे सभी उपभोक्ताओं को बार-बार सूचित करने के साथ ही नोटिस भी दिए गए।

यहां तक कि शासन द्वारा लॉक डाउन के बाद से लोगों को एक मुश्त बिजली बिल की राशि जमा करने पर 40 प्रतिशत की छूट दी गई। इसके बावजूद कुछ उपभोक्ता बिजली बिलों की बकाया राशि जमा ही नहीं कर रहे थे. ऐसे में बिराखेड़ी,सर्वोदय नगर व चूना खदान क्षेत्र में 50 उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की गई है और करीब 90 हजार का राजस्व वसूला गया है.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो