विकास नहीं होने से नाराज लोगों को कहां फोडना पड़ी भ्रष्टाचार की मटकी देखे वीडियो

विकास नहीं होने से नाराज लोगों को कहां फोडना पड़ी भ्रष्टाचार की मटकी देखे वीडियो

Amit S. Mandloi | Publish: Sep, 04 2018 11:50:54 AM (IST) Dewas, Madhya Pradesh, India

- विकास नगर के रहवासियों ने खराब सड़कें और अव्यवस्थाओं को लेकर किया अनूठा विरोध

देवास. शहर के वार्ड 20 विकास नगर के रहवासियों ने सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर माखन की मटकी फोडऩे के बजाया वार्ड की जर्जर सड़कें, गंदगी व अव्यवस्थाओं को लेकर भ्रष्टाचार की मटकी फोड़ी गई। इस वार्ड के कुछ हिस्से में मार्ग खुदे होने से उनमें पानी जमा रहता है। इस पानी से मलेरिया सहित अन्य बीमारियों के मच्छरों की पैदावार बढऩे से रहवासी परेशान हो गए हैं। भ्रष्टाचार की मटकी फोड़ते समय नगर-निगम के खिलाफ गहरा आक्रोष जताया है।

खुदे मार्ग पर पानी भरा हुआ है, वहीं कॉलोनी के उद्यान में कीचड़-गंदगी पसरी है। जन्माष्टमी पर्व पर संस्था राज की निति व अप-डाउनर्स संध द्वारा भ्रष्टाचार व असुविधाओं की मटकी फोड़ी गई। संस्था की अध्यक्ष साधना प्रजापति ने बताया कि पिछले हफ्ते भी सड़क को लेकर प्रदर्शन किया गया था। बावजूद इसके किसी अधिकारी व नेता ने समस्या को दूर करने जहमत तक नहीं उठाई। पूरे देश में लोग पर्व धूमधाम से मना रहे हैं, वहीं विकास नगर के एक हिस्से में पसरी अव्यवस्थाओं की वजह से पर्व वंचित रह गए हैं। रहवासियों ने कॉलोनी में फेली गंदगी, कीचड़ व अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए शासन से अपील की है। इस दौरान नीता रघुवंशी, रोशनी कलम, मीना अली, नीशा यादव, ललित भोपाले, गौरव चौहान, शुभंम, रूचि आदि उपस्थित थे। इसके पूर्व युवाओं ने गडढों में फूल डालकर श्रद्धांजलि अर्पित की थी। इसके बाद भी जिम्मेदारों की नींद नहीं खुल पा रही है। जिसके कारण ये युवा गांधीगिरी वाले आंदोलन कर रहे है।

सेवा निवृत्त शिक्षकों का सम्मान कल

देवास. 5 सितम्बर षिक्षक दिवस पर नगर निगम सामान्य प्रशासन शिक्षा समिति द्वारा नगरीय सीमा क्षेत्र की शालाओं के वर्ष 2017-18 में सेवा निवृत्त हुए शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ ही उत्कृष्ट शिक्षकों, उत्कृष्ट अध्यापन वाली शालाओं व मेघावी छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। शिक्षा समिति अध्यक्ष संजय दायमा ने बताया, शिक्षक दिवस सम्मान समरोह 5 सितंबर को उत्कृष्ट विद्यालय भवन में सुबह 11 बजे से आयोजित किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned