scriptVIDEO जिसे पता था फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में रोजाना आते हैं लाखों रुपए, उसी ने रची थी लूट की साजिश | crime dewas | Patrika News

VIDEO जिसे पता था फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में रोजाना आते हैं लाखों रुपए, उसी ने रची थी लूट की साजिश

locationदेवासPublished: May 29, 2019 11:22:50 am

Submitted by:

Amit S mandloi

-चारों आरोपित गिरफ्तार, लूट के 6.11 लाख रुपए सहित धारदार हथियार भी बरामद, दो दिन का रिमांड मिला

patrika

dewas

देवास. लोकसभा चुनाव की मतगणना वाले दिन हाटपीपपल्या में दिनदहाड़े एक फाइनेंस कंपनी के दो कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पावडर झोंककर 6.63 लाख रुपए की लूट करने की सनसनीखेज वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इसमें शामिल चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट की ६.११ लाख रुपए की राशि बरामद की गई है। वारदात का सरगना हाटपीपल्या के पास के गांव का निवासी है जो फाइनेंस कंपनी के पहले वाले कार्यालय की जगह पर चाय-नाश्ते की दुकान चलाता था, उसे पता था कि कार्यालय में रोजाना लाखों रुपए आते हैं। उसने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर वारदात की थी। पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लेकर और पूछताछ शुरू की है।
23 मई की दोपहर हाटपीपल्या की ग्रीन पार्क कॉलोनी स्थित भारत फाइनेंस इंक्लूजर प्राइवेट लिमिटेड का कर्मचारी राहुल पिता कमलसिंह मेवाड़ा अपने एक साथी के साथ कंपनी के ६ लाख ६३ हजार १४० रुपए लेकर बैंक में जमा करवाने जा रहा था। ऑफिस से कुछ ही दूरी पर दो बाइक से चार बदमाश आए और कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पावडर झोंककर मारपीट की और धारदार हथियार (फालिया) दिखाकर डराते हुए रुपयों से भरा बैग लूटकर रफूचक्कर हो गए थे। मामले में हाटपीपल्या पुलिस ने लूट का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के दौरान बरोठा, बागली, कन्नौद, खातेगांव व अन्य थानों की पुलिस टीमों को भी लगाया गया। इसके साथ ही साइबर सेल की टीम आरोपितों की तलाश में लगी। इस दौरान हाटपीपल्या, चापड़ा, बागली, करनावद, डबलचौकी, खुड़ैल, कमलापुर क्षेत्रों में लुटेरों की खोजबीन की गई। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को दबोचकर पूछताछ की गई। हुलिए के आधार पर मुखबिरों ने कुछ संदिग्धों के बारे में सूचना दी जिसके बाद तीन आरोपितों को कमलापुर क्षेत्र से व एक को टिनोन्या डबलचौकी क्षेत्र से दबोचा गया। वारदात के बाद चारों आरोपितों ने लूट की राशि आपस में बांट ली थी, इनसे कुल 6.63 लाख में से 6 लाख 11 हजार 500 रुपए बरामद कर लिए गए हैं। मंगलवार दोपहर एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी चंद्रशेखर सोलंकी ने वारदात का खुलासा किया। उन्होंने बताया वारदात में शामिल रवि जाट निवासी ग्राम बावलिया, सड्डू उर्फ सिकंदर शेख निवासी कमलापुर हालमुकाम आठमील थाना खुड़ैल, कल्लू उर्फ मजहर शेख व सिकंदर अली निवासी कमलापुर को गिरफ्तार किया गया है।
पुराने कार्यालय में था सरगना का आना-जाना

वारदात का सरगना रवि जाट है। पूर्व में फाइनेंस कंपनी का कार्यालय हाटपीपल्या के बजरंग चौराहा क्षेत्र में संचालित था जहां रवि चाय-नाश्ते की दुकान चलाता था। चाय, नाश्ता लेकर उसका कार्यालय के अंदर भी आना-जाना रहता था, उसे पता था कि कार्यालय में रोजाना लाखों रुपए आते हैं जिन्हें बैंक में जमा करवाया जाता है। बाद में यह कार्यालय नगर से बाहर ग्रीन पार्क कॉलोनी में शिफ्ट हो गया था। यह कॉलोनी दिन में सुनसान जैसी स्थिति में रहती है इसलिए वारदात के लिए इसी जगह को चुना गया।
चारों पर पहले से कई अपराध दर्ज, लूट भी कर चुके थे

हाटपीपल्या टीआई मुकेश इजारदार के अनुसार चारों आरोपितों पर पहले से विभिन्न थानों में प्रकरण दर्ज हैं। इनमें से दो रवि व सड्डू 2014 में खुड़ैल थाना क्षेत्र में एक सराफा व्यापारी को लूट चुके हैं। ये दोनों गहरे मित्र हैं, हाटपीपल्या वाली वारदात में सड्डू ने अपने परिचित सिंकदर व कल्लू को भी शामिल कर लिया था। सड्डू के खिलाफ लूट, आम्र्स एक्ट, नकबजनी के तीन मामले खुड़ैल व जूनी इंदौर थाने में दर्ज हैं। सिकंदर अली पर मारपीट, किशोरी से छेड़छाड़ आदि के चार मामले बागली व एक खजराना थाना इंदौर में दर्ज हैं। वहीं रवि जाट पर खुड़ैल व हाटपीपल्या थाने में दो केस जबकि कल्लू के खिलाफ बागली में एक प्रकरण दर्ज है।
dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika
कई दिन पहले दबोच लिए थे दो, दो बाद में मिले

पुलिस सूत्रों के अनुसार मुख्य आरोपित रवि सहित एक अन्य को कई दिन पहले ही पुलिस ने दबोच लिया था, इनके पास से काफी राशि भी मिल गई थी लेकिन बाकी दो आरोपी कई बार की दबिश के बाद भी हाथ नहीं लग रहे थे, इसलिए वारदात के खुलासे में समय अधिक लग गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो