वाहनों से नकदी चोरी का सुराग नहीं...दो कार, एक एक्टिवा से चोरी हुए थे 3.93  लाख

वाहनों से नकदी चोरी का सुराग नहीं...दो कार, एक एक्टिवा से चोरी हुए थे 3.93  लाख
dewas

Amit S mandloi | Updated: 04 Jun 2019, 12:53:05 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

-कोतवाली थाना क्षेत्र की तीनों वारदात में सीसीटीवी फुटेज में नजर आए आरोपित फिर भी नहीं चल पा रहा पता

देवास. दो व चार पहिया वाहनों से लाखों रुपए की नकदी चोरी होने के मामले पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। पिछले करीब डेढ़ माह के अंदर शहर में तीन ऐसी वारदात हो चुकी हैं जिनमें दिनदहाड़े पलक झपकते ही रुपए चोरी हो गए थे। इन तीनों वारदात में कुल 3.93 लाख रुपए चोरी हो चुके हैं और अभी तक एक का भी खुलासा सीसीटीवी फुटेज में चोर नजर आने के बाद भी नहीं हो सका है।

पहली वारदात 23 अप्रैल की दोपहर में एबी रोड पर आनंद ज्वेलर्स के सामने हुई थी। एक निजी कंपनी के डीजीएम ललित बैरवा कार (एमएच-46एन2547) से आए थे, उन्हें ज्वेलर्स की दुकान में सोने के दो कंगन का बिल करीब 1.68 लाख रुपए रुपए देना था। वो दुकान के अंदर गए और कार चालक कार में बैठा हुआ था। इसी दौरान एक युवक आया और चालक से कहा गाड़ी से आगे ऑइल टपक रहा है। चालक जैसे ही ऑइल देखने के लिए नीचे उतरा उसी दौरान एक किशोर आया और कार का पिछला दरवाजा खोलकर अंदर रखा बैग निकाल ले गया था। बैग में दो लाख रुपए, लैपटॉप व अन्य कागज रखे हुए थे। ज्वेलर्स के यहां लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में कोतवाली पुलिस को दोनों आरोपी नजर आए थे, इनकी धरपकड़ के प्रयास किए गए लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

इसके अगले दिन 24 अप्रैल को भी ऐसी ही वारदात संस्कार अस्पताल के सामने हुई थी। यहां दीपक पालीवाल नाम का युवक दोपहर में एक्टिवा (एमपी41एन6045) खड़ी करके चाय पीने के लिए गया था। एक्टिवा की डिक्की में एक थैली में 1.33 लाख रुपए रखे थे जो अज्ञात दो बदमाशों ने निकाल लिए थे। सीसीटीवी फुटेज में दोनों रुपए ले जाते हुए नजर भी आए थे। इस मामले में कोतवाली पुलिस को सफलता नहीं मिल पाई है। वहीं तीसरी वारदात भी कोतवाली थाना क्षेत्र में 29 मई को हुई। एबी रोड पर यातायात थाने के सामने कार (एमपी09डब्ल्यूबी3159) खड़ी करके आदित्य जैन एक दुकान में मोबाइल का चार्जर लेने गया था। इसी दौरान दो बदमाश आए और कार का अगला कांच फोड़कर 60 हजार रुपए से भरा बैग लेकर भाग निकले थे।

रुपए हैं तो सार्वजनिक स्थानों पर सावधानी जरूरी

यह तीनों ही वारदात ऐसे सार्वजनिक स्थानों पर हुईं हैं जहां काफी चहल-पहल रहती है। इसके बाद भी चोरों ने वारदात को आसानी से अंजाम दिया। ऐसे में उस स्थिति में अतिरिक्त सावधानी बरतना जरूरी हो जाती है जब किसी व्यक्ति के पास रुपए हो और वह कार या बाइक आदि में रखे हुए हों।

सीसीटीवी फुटेज व अन्य बिंदुओं के आधार पर वारदातों की जांच चल रही है। आरोपितों की पहचान करने के प्रयाास किए जा रहे हैं।
-एम.एस. परमार, कोतवाली टीआई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned