scriptकरोड़ों रुपए खर्च कर बनाए सर्विस रोड….उपयोग हो रहा वाहनों की पार्किंग में | Crores rupees spent service road .... in parking of used vehicles | Patrika News

करोड़ों रुपए खर्च कर बनाए सर्विस रोड….उपयोग हो रहा वाहनों की पार्किंग में

locationदेवासPublished: May 17, 2019 10:47:19 am

Submitted by:

Amit S mandloi

–न हरियाली का पता न रखरखाव, कार्रवाई से भी मोड़ा मुंह

dewas

dewas

देवास. छोटे-मोटे दुकानदारों के अतिक्रमण हटाने में सख्ती करने वाला नगर निगम रसूखदारों के आगे झुकता नजर आ रहा है। न अफसरों को इसकी परवाह है न ही जनप्रतिनिधियों को। जिम्मेदारों की इस सुस्ती के चलते हालात ऐसे हो गए हैं कि जिन सड़कों को बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए उनका उपयोग वाहनों की पार्किंग के लिए हो रहा है। कहा गया था कि हरियाली के लिए पौधे लगाएंगे लेकिन जगह सूखी पड़ी है। निगम प्रशासन खुलकर कुछ नहीं कह रहा है लेकिन दबीजुबान अफसर कह रहे हैं कि लोगों ने सर्विस रोड पर ही अतिक्रमण कर लिया।
कार्रवाई के लिए जाते हैं तो नेताओं का दबाव आता है।

दरअसल शहर से निकले एबी रोड के किनारे नगर निगम ने सर्विस रोड बनाए हैं। करीब दस करोड़ रुपए की लागत से इन सर्विस रोड का निर्माण किया है। दावे किए गए थे कि सर्विस रोड बनने से यातायात सुगम होग। पैदल आने-जाने वाले लोगों को सुविधा होगी। साइकिल लेन के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकेगा। आसपास पौधे लगाए जाएंगे जिससे हरियाली बढ़ेगी लेकिन ये सभी दावे खोखले साबित हुए। सर्विस रोड तो बन गया लेकिन जैसा कहा गया था वैसा कुछ नहीं हुआ।
सर्विस रोड पर खड़े होते हैं वाहन

वर्तमान में सर्विस रोड का उपयोग वाहनों की पार्किंग के लिए हो रहा है। एबी रोड पर एलएनबी क्लब के आगे से दोनों तरफ बने सर्विस रोड पर सुबह से रात तक दुपहिया-चारपहिया वाहन पार्क होते हैं। रोड किनारे स्थित दुकानों या शो रूम पर जो लोग खरीदारी के लिए जाते हैं वे इन्हीं सर्विस रोड पर वाहन खड़े करते हैं। सर्विस रोड पर वाहन खड़े होने से रोड छोटा हो जाता है और कई बार वाहनों के कारण जाम भी लगता है। यह स्थिति निगम के संज्ञान में भी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इन सर्विस रोड के पास ग्रीनरी के लिए जगह छोड़ी गई है। कहा गया था कि इस जगह में पौधे लगाए जाएंगे लेकिन अब निगम प्रशासन कह रहा है कि बरसात में पौधारोपण करेंगे ताकि पौधे पनप सके।
कोर्ट वाला हिस्सा छूटा

एबी रोड पर जिला न्यायालय वाला हिस्सा छूटा हुआ है। इस हिस्से में भी सर्विस रोड बनना था लेकिन कोर्ट की अनुमति में मामला अटका है। निगम अफसरोंं का कहना है कि जब तक कोर्ट से अनुमति नहीं मिल जाती तब तक काम शुरू नहीं कर सकते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो