scriptशहीद ने पत्नी से कहा था- मुझे गोली लगी है चिंता मत करना जल्द आऊंगा, तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा शव | crpf jawan sandeep yadav martyr in anantnag attack | Patrika News

शहीद ने पत्नी से कहा था- मुझे गोली लगी है चिंता मत करना जल्द आऊंगा, तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा शव

locationदेवासPublished: Jun 15, 2019 12:54:01 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

बुधवार को कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने हमला किया था।
इस हमले में CRPF के पांच जवान शहीद हो गए थे। संदीप यादव के पिता ने कहा- बेटे की शहादत पर गर्व है उसने सीने में गोली खाई पीठ पर नहीं।
शहीद संदीप यादव के 11 वर्षीय बेटे ने पिता को मुखाग्नी दी।

sandeep yadav

शहीद ने पत्नी ने कहा था- मुझे गोली लगी है चिंता मत करना जल्द आऊंगा, तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा शव


देवास. कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे। मध्यप्रदेश के देवास जिले के रहने वाले शहीद जवान संदीप यादव का उनके घर के पास खेत में शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया। 11 साल के बेटे ने शहीद पिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान वहां मौजूद हजारों लोगों की आंखे नम हो गईं। वहीं, शहीद ने आखिरी बार अपनी पत्नी से बात की थी। जानकारी के अनुसार शहीद संदीप यादव को जब गोली लगी थी तब शहीद ने अपनी पत्नी को फोन करके कहा था। मुझे गोली लग गई है चिंता मत करना जल्द बात होगी।
jawan
तिरंगे में लिपटा पहुंचा शव
शहीद की अपनी पत्नी से ये आखिरी बातचीत थी। उसके बाद शहीद संदीप यादव का शव तिरंगे में लिपटा हुआ पैतृक गांव पहुंचा। शहीद के शहादत की खबर सुनते ही कुलाला गांव के किसी भी घर में चूल्हा तक नहीं जला। शहीद को सलाम करने के लिए सांसद महेंद्र सोलंकी, प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी, मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, कलेक्टर, एसपी और सीआरपीएफ के आला अधिकारी पहुंचे।
jawan 2
प्रशासनिक अधिकारियों ने दी शहीद होने के खबर
गुरुवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक कुलाला गांव पहुंचे और संदीप यादव के शहीद होने की जानकारी पिता कांतिलाल को दी। जिसके बाद परिजन दूसरे मकान में शिफ्ट हो गए। संदीप यादव के परिवार में उनकी मां सुमन बाई, बड़ा भाई सुभाष है। संदीप की शादी 11 साल पहले ज्योति से हुए थी। संदीप का एक 11 वर्ष का बेटा भी है। संदीप के शहीद होने की जानकारी मिलते ही परिवार और इलाके में मातम पसर गया था।
crpf

निर्माणाधीन मकान के पास हुआ अंतिम संस्कार
शहीद संदीप यादव का उनके गांव कुलाला में नया मकान बन रहा था। उनका अंतिम संस्कार उनके मकान के पास ही किया गया। बता दें कि कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों ने यहां की एक भीड़भाड़ वाली सड़क पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की एक गश्ती दल को निशाना बनाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो