फावड़ा उठाने वाले को चढाया पोल पर, हो गई मौत

फावड़ा उठाने वाले को चढाया पोल पर, हो गई मौत

amit mandloi | Publish: Aug, 12 2018 10:51:48 AM (IST) Dewas, Madhya Pradesh, India

- भाजपा नेता ने लिया है पेटी कांटेक्ट, निगम नाम बताने को तैयार नहीं

देवास.
जो मजदूर सिर्फ गेती-फावडे चलाने का काम करता था, उसे बिजली के खंबे पर चढ़ा दिया। बिना सुरक्षा उपकरण काम कर रहे मजदूर को ऐसा करंट लगा कि उसकी मौत हो गई। वहीं परिजन ठेकेदार पर केस दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। हंगामा होता देख टीआई कोतवाली पहुंचे और परिजनों को समझाईश दी, इसके बाद मृतक का पोस्टमार्टम हो पाया।

जवाहर नगर में रहने वाला हरिओम बैरागी दो महीने से एक ठेकेदार के यहां मजदूरी कर रहा था। परिजनों ने बताया कि बैरागी सिर्फ गेती-फावड़ा चलाना जानता था। उसे ठेकेदार ने सुपर मार्केट राजीव गांधी प्रतिमा पर पोल से स्ट्रीट लाईट बदलने के लिए चढ़ा दिया। अचानक उसे करंट लगा और उसकी मौत हो गई। बताया जाता है उसे बिना सुरक्षा उपकरण के ही पोल पर चढ़ा दिया था। जिसके चलते परिजन नाराज हो गए। हरिओम को एमजी अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। मौत के बाद परिजन गुस्से में थे। परिजनों के मुताबिक हरिओम घर में अकेला कमाने वाला था। उसकी दो साल की बेटी है।

रो-रोककर बुरा हाल, ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

हरिओम का शव एमजी अस्पताल लेकर आए थे। जहां पर उसके परिजन और कई लोग जमा हो गए थे। लोगों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार की लापरवाही से मजदूर की मौत हुई है। वो कभी पोल पर चढ़ा ही नहीं था, वह गेती-फावडे की मजदूरी करता था। परिजन ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे थे। वहीं सूचना मिलने पर टीआई कोतवाली महेंद्र सिंह परमार मौके पर पहुंची। उन्होंने परिजनों को समझाया कि पीएम के बिना एफआईआर दर्ज नहीं हो पाएगी। उनकी समझाईश के बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हो गए। वहीं परिजनों का रोरोककर बुरा हाल था। बताया जा रहा है ठेकेदार ने काम अन्य को पेटी कांटेक्ट पर दिया है और वह भाजपा नेता बताया जा रहा है। ठेकेदार का नाम भी बताने में निगम अमला डर रहा है। वहीं निगम ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद की घोषणा की है। दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि परिजन लाश लेकर महापौर के निवास पर प्रदर्शन करने वाले है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned