scriptदेवास विधानसभा उपचुनाव : किसी ने स्टीकर छपवाए, कोई खुद को बता रहा उम्मीदवार | Dewas Assembly bypoll : Electoral politics is activated | Patrika News

देवास विधानसभा उपचुनाव : किसी ने स्टीकर छपवाए, कोई खुद को बता रहा उम्मीदवार

locationदेवासPublished: Sep 27, 2015 01:29:00 am

कांग्रेस में उपचुनाव के टिकट को लेकर दावेदारों के दावे से नेता व कार्यकर्ता भी हैरान।

Congress will give memorandum

Congress will give memorandum

देवास। देवास विधानसभा के उपचुनाव की तारीख की अब तक घोषणा नहीं हुई, लेकिन कांग्रेस में जोरशोर से दावेदारी जताने वाले सक्रिय हो गए हैं। हालत यह है कि किसी ने खुद को टिकट मिलने की घोषणा तक कर दी, तो कोई शहर में अपनी प्रबल दावेदारी के स्टीकर बंटवा रहा है। पहली बार चुनाव के पहले सामने आ रही इस तरह की स्थिति से कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता हैरान हैं। कुछ कार्यकर्ता मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई तक की मांग कर रहे हैं।

दो दिन पहले एडवोकेट अशोक चौधरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर खुद को उपचुनाव में कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित कर दिया। उल्लेख किया गया कि टिकट के लिए सर्वसम्मति से निर्णय लेकर अशोक चौधरी का नाम तय किया गया। इसके बाद लिखा कि यदि वे चुनाव लड़ते हैं तो जीत निश्चित है। यानी टिकट मिलने के बाद चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे, यह भी तय नहीं।

सोशल मीडिया पर भी इस तरह की घोषणा को मजाकिया अंदाज में लिया जा रहा है। उधर, कांग्रेस कार्यकर्ता रमेश व्यास ने भी खुद को प्रबल दावेदार बताते हुए शहर में कई जगह स्टीकर भी चस्पा करवा दिए। इसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता चुटकियां ले रहे हैं और पार्टी में अनुशासन खत्म होने की बात कह रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने बताया पहले इस तरह की स्थिति कभी नहीं बनी।

शहर में जो प्रथम पंक्ति के नेता हैं और जिन्हें विधानसभा, लोकसभा व नगरीय निकाय चुनाव के काफी अनुभव हैं, वे अपनी दावेदारी को लेकर मौन हैं, लेकिन जिन कार्यकर्ताओं ने आज तक कोई चुनाव नहीं जीता, न कोई पद पर रहे, वह देवास विधानसभा की मुश्किल सीट को जीतने के दावे कर रहे हैं।

दिल्ली से फोन आया

> मेरे पास दिल्ली से फोन आया है कि विधानसभा की तैयारी करो। मेरा टिकट तय हो गया है। शहर कांग्रेस द्वारा आवेदन लेने की प्रक्रिया महज औपचारिकता है, टिकट तो दिल्ली से ही फाइनल होगा व मुझे हरी झंडी मिल चुकी है।
-अशोक चौधरी

> मेरे चहेते लोग हैं, उन्होंने इस तरह के स्टीकर चस्पा किए हैं। उसमें साफ लिखा है कि दावेदार हो सकते हैं। उम्मीदवार होने का कोई उल्लेख नहीं है। अन्य नेताओं ने भी शहर में होर्डिंग लगाए हैं जिसका मकसद दावेदारी है। बीजेपी में भी पोस्टर के माध्यम से दावेदारी जताई जा रही है। दावेदारी जताने का सबको अधिकार है।
-रमेश व्यास

> पार्टी में लोकतंत्र है और उसके तहत सबको दावेदारी जताने का अधिकार है। उम्मीदवार के तौर पर किसी को अधिकृत नहीं किया गया है। कोई कुछ भी लिखे उससे फर्क नहीं पड़ता। फिलहाल आवेदन लिए जा रहे हैं और अब तक रमेश व्यास व जयप्रकाश शास्त्री के आवेदन प्राप्त हुए हैं।
केके शुक्ला, कार्यकारी अध्यक्ष, शहर कांग्रेस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो