script

देवास में आकाशीय बिजली का कहर, तीन लोगों की मौत, एक झुलसा

locationदेवासPublished: Jun 30, 2022 07:54:29 pm

-हाटपीपल्या क्षेत्र में नानूखेड़ा के समीप की घटना, बकरी चराते समय बारिश होने से बचाव के लिए पेड़ के नीचे खड़े हुए थे लोग

देवास में आकाशीय बिजली का कहर, तीन लोगों की मौत, एक झुलसा

देवास में आकाशीय बिजली का कहर, तीन लोगों की मौत, एक झुलसा

देवास. जिले में गुरुवार दोपहर हाटपीपल्या क्षेत्र में चले झमाझम बारिश के दौर के बीच जहां कुछ जगह नाले उफान पर आ गए वहीं गरज-चमक के दौरान नानूखेड़ा के समीप जंगल में बकरी चरा रहे चार लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से झुलस गया। बताया जा रहा है कि घटना का पता देर से चला, वहीं अधिक बारिश व कीचड़ होने के कारण समय पर मौके पर पहुंचा नहीं जा सका।
जानकारी के अनुसार नानूखेड़ा के समीप सूली बल्ड़ी के पास बकरी चराते समय बारिश शुरू हो जाने से चार लोग पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे। इसी दौरान तेज गर्जना के साथ बिजली गिर गई जिसकी चपेट में चारोंं आ गए। इनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे में सकाराम निहाल (60), पुंजराज निहाल (13), अनिल निहाल (9) तीनों निवासी ग्राम नानूखेड़ा की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से झुलस गया। सूचना मिलने पर हाटपीपल्या पुलिस मौके पर पहुंची। उधर कई दिनों के अंतराल के बाद जिले के कई क्षेत्रों में जहां तेज वर्षा का दौर चला वहीं शहर में अधिक तेज बारिश नहीं हो सकी। सुबह व दोपहर में रुक-रुककर कई घंटे तक रिमझिम का दौर चलता रहा। जिले में मानसून की लंबी खेंच के बाद गुरुवार की बारिश से किसानों में खुशी की लहर है, कई जगह किसानों को दोबारा बोवनी करने की स्थिति बनने से चिंता सता रही थी। इस बारिश से जहां फसलों को जीवनदान मिल गया है वहीं जहां बोवनी अटकी हुई थी, वहां अब शुरुआत हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो