scriptराह चलते लोगों से झपट रहे थे मोबाईल, पुलिस ने धर दबोचा | dewas crime | Patrika News

राह चलते लोगों से झपट रहे थे मोबाईल, पुलिस ने धर दबोचा

locationदेवासPublished: Mar 20, 2019 11:59:23 am

Submitted by:

Amit S mandloi

17 मोबाईल जब्त, कीमत दो लाख, पुलिस ने मालिकों को दिए मोबाईल

dewas

dewas

देवास.
देवास में आए दिन राहगीरों से बदमाश मोबाईल छीन कर भाग रहे थे। थानों में रोज मोबाईल छिनने की एफआईआर होरही थी। पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी ने इन्हें पकडऩे के लिए टीम तैयार की।
सोलंकी ने टीम में अतिरिक्त पुलिसअधीक्षक जगदीश डाबर, नगर पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह राठौर और डीएसपी किरण शर्मा की टीम बनाई।
अधिकारियों ने मुखबीर तंत्र को सक्रिय किया। कोतवाली टीआई महेंद्र परमार ने एकटीम का गठन किया। टीम ने सतत सडकों पर गश्त शुरू की। इसी बीच भ्रमण के दौरान पुलिस टीम जवाहर नगर पहुंची। यहां पर नीले रंग की सुजुकी क्रमांक एमपी-०९-यूजे ८११५ पर तीन संदिग्ध युवक जवाहर नगर से चिमनाबाई स्कूल की ओर जा रहे थे। इन्हें रोकने का प्रयास किया तो ये लोग भागने लगे। घेराबंदी करके इन्हें पकड़ा। पुलिस ने चेतन दत्तू निवासी इंदौर, रूचि उर्फ राजा देवास,दीपक गणेश के रहने वाले थे। तीनों को की तलाशी ली तो इनके पास से दो-दो मोबाईल फोन, गाडी की डिक्की में भी सेमसंग, वीवो, जियो कंपनी के चार मोबाईल फोन मिले। मोबाईल मिलने पर ये लोग संतोष जनक उत्त्तर नहीं दे पाए तो पुलिस ने इन्हें गिरफ्त मेंलेकर पूछताछ की। इन लोगों ने देवास शहर के अलग-अलग स्थानों से मोबाईल चुराना कबूल किया। इन लोगों ने लूटे गए चार मोबाईल यादव श्री मोबाईल के संचालक अंकित यादव , तीन सैय्यद मोहसीन अली उर्फ शेरा को बेचना बताया। आरोपितों व खरीददारों से कुल 17 मोबाईल फोन जब्त किए, जिनकी कीमत दो लाख रुपए है। जानकारी पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता में दी।
फरार बदमाश को पकड़ा

पुलिस के लिए मंगलवार का दिन सुखद रहा। पुलिस ने लखन गुर्जर को पकड़ा है। इस पर विजयागंज मंडी में हत्या के प्रयास में प्रकरण दर्ज था। आरोपित पर पांच हजार रुपए का इनाम भी था। आरोपित के खिलाफ पूर्वमें घटिया जिला उज्जैन में छह अपराध पंजीबद्ध है।
उधर स्थाई वारंटी भी पकड़ाए

पुलिस ने स्थाई वारंटियों की भी धरपकड़ की है। एसपी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश डाबर, नगर पुलिस अधीक्षक अनिल राठौर के नेतृत्व में अलग-अलग अपराध करने वाले फारूख रहमत खा निवासी रसूलपुर को को पकड़ा। इसके पास से चाकू भी बरामद किया। चाकू मिलने पर आम्र्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है। बदमाश के विरूद्ध थाना औद्योगिक क्षेत्र में तीन स्थाई वारंटों के अलावा थाना कांटाफोड में दो, टोंकखुर्द में एक स्थाई वारंट भी लंबित है। वारंटी को पकडऩे में औद्योगिक थाना प्रभारी ब्रजेश श्रीवास्तव, प्रकाश राजोरिया, श्रीराम यादव, तेजसिंह,अनोपसिंह के अलावा कांटाफोड के मानसिंह झाला की भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो