scriptVIDEO शटर उचकाकर किराना दुकानों में चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार | dewas crime | Patrika News

VIDEO शटर उचकाकर किराना दुकानों में चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

locationदेवासPublished: May 01, 2019 11:30:30 am

Submitted by:

Amit S mandloi

-चाय, घी, डिटर्जेंंट पावडर, आटा आदि पर हाथ किया था साफ, तीनों के खिलाफ पहले से दर्ज हैं केस

dewas

dewas

देवास. किराना दुकानों के शटर उचकाकर चोरी करने वाले तीन आरोपितों को कोतवाली पुलिस ने पकड़ा है। इनके द्वारा कोतवाली थाना क्षेत्र में दो वारदातें करते हुए करीब ६० हजार रुपए का घी, चाय, आटा, डिटर्जेंट पावडर आदि सामान चुराया गया था। इसके अलावा चोरी की एक बाइक भी मिली है। तीनों आरोपितों के खिलाफ पहले से भी कई मामले दर्ज हैं।
पीठा रोड क्षेत्र स्थित कपिल टी ट्रेडर्स का शटर उचकाकर अज्ञात चोरों ने चाय की पत्ती, देशी घी के डिब्बे चुरा लिए थे। इस मामले में दिलीप जलोतकर द्वारा एक फरवरी 19 को नकबजनी का प्रकरण दर्ज करवाया गया था। इसी प्रकार २६ अप्रैल को राधेश्याम डागा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि कवि कालिदास मार्ग स्थित अंकित ट्रेडर्स किराना दुकान का शटर उचकाकर आटा, घी, चॉकलेट, डिटर्जेंट पावडर आदि सामान चोरी हुआ है। इस मामले में भी नकबजनी का केस अज्ञात पर दर्ज किया गया था। आरोपितों की धरपकड़ के लिए टीम गठित की गई जिसने आपराधिक प्रवृत्ति वालों, नशेडिय़ों पर नजर रखते हुए मुखबिर से सूचना मिलने पर मोमनटोला के शाहरुख खान, पत्ती बाजार के कलीम अब्बासी, अष्ट विनायक कॉलोनी के पंकज मेहरा को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस दौरान इन्होंने दोनों वारदातों को करने की बात कबूली और इनकी निशानदेही के बाद करीब 60 हजार रुपए कीमती सामान बरामद किया गया। मंगलवार को कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता में यह जानकारी देते हुए एएसपी जगदीश डावर ने बताया पूछताछ के दौरान शाहरुख ने गजरा गियर्स चौराहे से पिछले साल एक बाइक (एमपी09एनसी056) चुराना स्वीकार किया गया। उसकी निशानदेही पर बाइक को बरामद कर लिया गया है। कलीम के खिलाफ पूर्व से तीन, पवन के खिलाफ दो व शाहरुख के खिलाफ एक केस दर्ज है। मंगलवार को तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
शाहरुख से हुआ वारदातों का खुलासा

उधर पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस ने सबसे पहले बाइक चोरी के मामले में मुखबिर की सूचना पर शाहरुख को पकड़ा। पिछले साल चुराई गई बाइक का खुद ही उपयोग कर रहा था। पूछताछ में इसने किराना दुकानों में चोरी करने के बारे में बताया इसके बाद पंकज व कलीम को दबोचा गया। चोरी का जो सामान बरामद हुआ है उसमें ज्यादा दूसरी वारदात का है जो डागा की दुकान से चोरी हुआ था।
dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika
ससुराल में रहकर भी आपराधिक गतिविधियां जारी

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस चोर गिरोह का मुखिया कलीम है। यह धार जिले में पूर्व में निगरानीशुदा बदमाश रह चुका है और अपनी ससुराल देवास में कई वर्षों से रह रहा है। यहां भी वह अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो